मिर्जापुरः छेड़खानी का विरोध करने पर दलित महिला को बर्बरता से पीटा, पुलिस दर्ज नहीं कर रही FIR

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ होने वाली अपराध (Crime Against Dalit women) की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा घटनाक्रम में मिर्जापुर में एक दलित महिला के साथ छेड़खानी की वारदात (Seduce Dalit woman) सामने आई है. दलित महिला का आरोप है कि गांव के कुछ उच्च जाति के युवकों ने उसके साथ रास्ते में छेड़छाड़ की.

जब महिला ने इसका विरोध किया तो युवकों ने डंडे से उसकी पिटाई की. उच्च जाति के युवकों ने दलित महिला को इतना बर्बरता से पीटा की उसके हाथ-पैर में लाल निशान पड़ गए.

पुलिस दर्ज नहीं कर रही FIR
पीड़िता का आरोप है कि रास्ते में दोनों युवक तब तक उसे पीटते रहे जब तक लोग उसे  बचाने नहीं आए. महिला ने कहा कि उन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस स्टेशन में दी तो अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.

फिलहाल उसने एक पत्र लिखकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. दलित महिला का कहना है कि वो दोनों आरोपियों को जानती है इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…