शिवराज के आवास घेराव में ओबीसी महासभा के साथ उतरेगी ASP, कोमल अहिरवार ने दिया समर्थन

ASP Komal Ahirwar will come together with OBC Mahasabha in Shivraj Chauhan residence gherao

भोपाल : मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh) में ओबीसी महासभा (OBC Mahasabha) द्वारा अपनी मांगों को लेकर आगामी 28 जुलाई को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के आवास के घेराव कार्यक्रम को लेकर किए गए ऐलान में अब उन्‍हें आजाद समाज पार्टी (ASP) का साथ मिल गया है. पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष कोमल अहिरवार (Komal Ahirwar) ने घोषणा की है कि मध्‍यप्रदेश में ओबीसी वर्ग (OBC) के संवैधानिक अधिकारों के खिलाफ होने वाले इस विरोध कार्यक्रम का आजाद समाज पार्टी पूर्ण समर्थन करती है और पार्टी का हर कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होगा.

Saharanpur : राजपूतों ने जबरन कटवाई दलित युवक की दाढ़ी-मूंछ, बोले- हमारी बराबरी करेगा, देखें VIDEO

ASP प्रदेश अध्‍यक्ष कोमल अहिरवार(Komal Ahirwar) ने दलित आवाज़ से बातचीत में कहा क‍ि ओबीसी महासभा द्वारा अपनी मांगों को लेकर आगामी 28 जुलाई को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास का घेराव किया जाएगा, जिनका हमारी पार्टी पूरी तरह समर्थन करती है.

जबलपुर : दलित युवक को बुरी तरह मारा, सिर मुंडवाकर थूक चटवाया, गांव में घुमाया

उन्‍होंने कहा कि ओबीसी महासभा की मांग है क‍ि NEET में ओबीसी आरक्षण को लागू करने, ओबीसी को उसकी आबादी के हिसाब से आरक्षण दिया जाए, मध्‍यप्रदेश हाईकोर्ट द्वारा ओबीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण पर स्‍टे लगाया गया.. सरकार उस पर तत्‍काल नया कानून पारित करे, MPPSC एवं अन्‍य सभी परीक्षाओं में ओबीसी आरक्षण को तत्‍काल प्रभाव से लागू किया जाए, ओबीसी वर्ग में लागू क्रीमीलेयर बाध्‍यता को तत्‍काल समाप्‍त किया जाए और ओबीसी वर्ग के छात्रों की छात्रवृति राशि को तत्‍काल पूरी तरह बहाल किया जाए.

प्रदेश अध्‍यक्ष कोमल अहिरवार ने बताया कि मध्‍यप्रदेश आजाद समाज पार्टी (ASP) की समस्‍त प्रदेश, संभाग एवं जिला, कमेटी को निर्देश दिया गया है कि इस आंदोलन में सहभागिता दर्ज कर ओबीसी समाज को न्‍याय दिलाने का काम करें.

Nemawar Murder Case: नेमावर नरसंहार में चंद्रशेखर आजाद का ऐलान- अब बड़ा आंदोलन होगा

ये भी पढ़ें : सवर्णों की जिद-‘चमार हो, घोड़ी पर बारात नहीं निकलने देंगे’, भीम आर्मी ने भी ठानी…

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सभी खबरें यहां क्लिक पढ़ें…

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…