Month: November 2020

Dalit Beat

मध्य प्रदेश: दलितों को बंदूकों की बट, कुल्हाड़ियों के हत्थे से बेरहमी पीटा, घर जलाया

इतना ही नहीं जब दबंग भाइयों का इससे भी मन नहीं भरा तो उन्होंने दलितों की झोपड़ी में आग लगा दी। दबंगों ने गांव में दहशत फैलाने हवाई फायर किए। दबंगों ने गांव में एक घंटे तक हुड़दंग मचाया।

dr br ambedkar

Dr. BR Ambedkar Quotes in Hindi (डॉ. बीआर आंबेडकर के विचार)

साधारण भाषा में कहें तो जिसे हिन्दू धर्म कहते हैं वो असल में क़ानून है. कोड ऑफ़ आर्डिनेंस. कम से कम मैं इन नियमों को धर्म मानने से इनकार करता हूं.

gujarat-Dalit rickshaw-driver-killed-by-knives

गुजरात : रिक्‍शा चलाने से मना किया तो दलित को चाकुओं से गोदकर मारा

गुजरात (Gujarat) के भावनगर (Bhavnagar) जिले में एक दलित (Dalit) रिक्‍शा चालक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई.

Karnataka Barber Fine for Dalits Hair Cutting

SC/ST लोगों के बाल काटे तो नाई पर लगाया 50,000 का जुर्माना, किया सामाजिक बहिष्‍कार

कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर (Mysore) में एक दलितों (Dalits) के साथ भेदभाव के मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें वहां दलितों के बाल काटने से सैलून वालों इनकार कर द‍िया है. लेकिन यहां पर एक नाई को इस फैसले के खिलाफ जाने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…