Month: May 2021

UP Mahoba dalit groom determined to mount a mare Bhim Army Supports

सवर्णों की जिद-‘चमार हो, घोड़ी पर बारात नहीं निकलने देंगे’, भीम आर्मी ने भी ठानी- बारात निकवाकर रहेंगे

Mahoba: चमार (Chamar) जाति से ताल्‍लुक रखने वाले अलखराम अहरिवार ने सवर्णों की धमकी के बावजूद ठानी है कि वह घोड़ी पर ही बारात निकालेंगे.

राम मंदिर की पहली ईंट रखने वाले दलित नेता, जिनके बारे में जानना जरूरी है…

नई दिल्ली. अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. सीता रसोई से लेकर मंदिर के आंगन में किस तरह से नक्काशी की जाएगी ये तय हो गया है. राम मंदिर निर्माण के इतिहास में एक बात याद रखी जाएगी वो ये कि इसकी नींव की पहली ईंट किसी पंडित …

राम मंदिर की पहली ईंट रखने वाले दलित नेता, जिनके बारे में जानना जरूरी है… Read More »

Rajasthan Bhadra Dalit houses demolish

राजस्‍थान: दलित परिवारों के घर ढहा दिए, बच्‍ची ने पिया जहर, चंद्रशेखर बोले- ‘जाति देखकर हो रहा जुल्‍म’

Rajasthan : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने मामले में अशोक गहलोत सरकार से तुरंत हस्‍तक्षेप करने की मांग की है.

Dalit Pregnent Woman Raped Madhya Pradesh

Madhya Pradesh: दलित ने पेड़ काटने से किया मना तो प्रेग्‍नेंट बीवी का बच्‍चों के सामने किया रेप

यह घटना मध्‍य प्रदेश के छतरपुर की है. दलित प्रेग्नेंट महिला का आरोप है कि उसके बच्चों के सामने उसका रेप (Rape with Dalit Woman) भी किया गया.

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…