भाई ने घर जाकर समझाया, पिता ने की पुलिस में शिकायत फिर भी नहीं मानें युवक; तो लड़की ने खा लिया जहर

नई दिल्ली/भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले में छेड़छाड़ से तंग आकर एक युवती ने जहर खाकर जान दे दी. मामला बवानी खेड़ा के गांव पुर का है. युवती बीए की छात्रा है. छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप गांव के ही दो युवक हितेश और योगेश पर है.

हितेश और योगेश दोनों ही कॉलेज आने-जाने के समय छात्रा को परेशान किया करते थे. छात्रा ने इसके बारे में अपने भाई और पिता से भी बताया था. छात्रा से इस बात की जानकारी मिलने के बाद भाई और पिता ने हितेश और योगेश को कई बार समझाया था. इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी. छात्रा के पिता द्वारा शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की.

बस स्टैंड पर मृतका के भाई से मारपीट
पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद छात्रा के साथ 11 मार्च को गांव के बस स्टैंड पर दोनों पर युवकों ने छेड़छाड़ की थी, जिसका उसके भाई ने विरोध किया था. छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवकों ने छात्रा के भाई के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं इस मामले में कई बार पंचायत भी हुई है. हालांकि इसका दोनों युवकों को किसी तरह का कोई असर नहीं हुआ.

ये भी पढ़ेंः- रमेश मीणा बोले- विधानसभा में SC-ST अल्पसंख्यक विधायकों-मंत्रियों के साथ हो रहा है भेदभाव

इलाज के दौरान छात्रा से तोड़ा दम
बताया जा रहा है कि इन सभी परेशानियों से तंग आकर छात्रा ने जहर खा लिया. जब इस बात की जानकारी छात्रा के परिवार वालों को लगी तो उन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि अस्पताल ने छात्रा को हिसार के अस्पताल में रेफर किया, जहां इलाज के दौरान उसने अपना दम तोड़ दिया.

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि अगर पुलिस प्रशासन ने कोई ठोस कार्रवाई की होती तो छात्रा इतना खौफनाक कदम नहीं उठाती. हालांकि पुलिस अधिकारी इन आरोपों को नकार रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…