आज अनुसूचित जाति आयोग के चेयर पर्सन से मुलाकात करेंगी अलका गुर्जर, उठाएंगी ये मुद्दे

जयपुर/नई दिल्ली. राजस्थान में लगातार महिलाओं और नाबालिग बच्चियों के साथ बढ़ रहे उत्पीड़न और रेप (Harassment And Rape) की घटना पर राजनीति तेज हो गई है. इसी बीच सोमवार को बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर अनुसूचित जाति आयोग के चेयर पर्सन से मुलाकात करेंगी.

तय कार्यक्रम के अनुसार, अलका गुर्जर सुबह 10:00 बजे अनुसूचित जाति आयोग पहुंचकर अपना ज्ञापन सौपेंगी. वहां पर ज्ञापन देकर राजस्थान में महिलाओं (Women) और बच्चियों के साथ बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए निवेदन किया जाएगा.

राज्य में महिलाएं और बच्ची सुरक्षित नहीं
कुछ ही दिनों पहले अलका गुर्जर ने कहा था कि राजस्थान महिलाओं के लिए अब सुरक्षित नहीं है. राजस्थान में महिलाओं और नाबालिग बच्चों के साथ बढ़ रहे अपराध चिंता का विषय है. इस पर रोक लगनी चाहिए और सीधे तौर पर राज्य सरकार अपराध रोकने में फेल है.

उत्पीड़न के 80 हजार से अधिक मामले
न्यूज18 पर प्रकाशित खबर के अनुसार, राजस्थान में बाकि राज्यों के मुकाबले ज्यादा महिला उत्पीड़न के मामले दर्ज किए गए हैं.

आंकड़ों के अनुसार राज्य में 80 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं जिसमें 12000 से अधिक मामले रेप और बलात्कार के हैं. बीजेपी नेता अलका गुर्जर का कहना है कि यह जो सरकार है दलित महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के मामले में ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है. अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं हमारी कोशिश है कि प्रदेश सरकार को जगाए और अपराध रोकने के लिए कार्रवाई करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…