इस राज्‍य में हर जरूरतमंद दलित परिवार को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

Telangana 10 lakh to every needy Dalit family under Dalit Bandhu scheme

नई दिल्‍ली : मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार (Telangana government) ने सोमवार को चुनावी आधार पर हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र (Huzurabad constituency) में अपनी प्रमुख दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Scheme) को लागू करने के लिए करीमनगर जिला (Karimnagar District) कलेक्टर को 500 करोड़ रुपये जारी करने की अधिसूचना जारी कर दी. तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार इस योजना को तेलंगाना में दलित परिवारों (Dalit Families) के उत्थान के साधन के रूप में देख रही है.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विधायक इटेला राजेंदर के इस्तीफे के बाद हुजुराबाद निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव का इंतजार कर रहा है, जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के लिए टीआरएस (TRS) छोड़ दी थी.

इस योजना के तहत पात्र दलित परिवारों (Dalit Families) को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

कहा जाता है कि इस योजना से पायलट चरण के दौरान हुजुराबाद निर्वाचन क्षेत्र में 5,000 परिवारों को लाभ होगा. अंत में जब यह योजना पूरी तरह से लागू हो जाएगी तो विधानसभा क्षेत्र के 20,929 दलित परिवार (Dalit Families) इसके दायरे में आ जाएंगे.

Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये जारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…