Dalit Bandhu Scheme: दलित बंधु योजना के लिए 1200 करोड़ रुपये जारी, हर दलित फैमिली को मिलेंगे 10 लाख

Dalit Bandhu Scheme Telangana KCR Releases Rs 1200 crore Funds for Huzurabad Dalits

तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao ) ने नव-निर्मित दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Scheme) के लिए 1,200 करोड़ रुपये जारी किए हैं. उन्‍होंने यह राशि हुजूराबाद (Huzurabad) क्षेत्र के लिए जारी की, जहां जल्द ही उपचुनाव होने जा रहे हैं.

दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Scheme) के लिए पहले ही जारी किए गए 500 करोड़ रुपये के अलावा सरकार ने कल 500 करोड़ रुपये और आज 200 करोड़ रुपये जारी किए थे. इस योजना का उद्देश्य हर दलित को 10 लाख रुपये देकर सशक्त बनाना है. इसे हुजूराबाद में एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया है इसे पूरे राज्य में लागू किया जाएगा.

दरअसल, राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा हुजूराबाद में एक पायलट परियोजना पर दलित बंधु योजना (Dalit Bandhu Yojna) को लॉन्च किया है, जिन्होंने इसे चरणबद्ध तरीके से अन्य जिलों में लागू करने के लिए कहा है. उन्होंने दलित बंधु पर एक लाख करोड़ रुपये और अधिक खर्च करने की घोषणा की है.

हर जरूरतमंद दलित परिवार को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

यादाद्री भुवनागिरी जिले के वसलामरी गांव में इसे लॉन्च करने के बाद मुख्यमंत्री ने धनराशि जारी करके दलितों को सशक्त बनाने के लिए अपना रुख दोहराया.

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और अन्य अधिकारियों को दलितों को सशक्त बनाने के लिए राशि ऑनलाइन जारी करने को कहा है. दिलचस्प बात यह है कि विपक्षी दल दलित बंधु को पूरे राज्य में लागू करने और अन्‍य पिछड़ों के लिए भी इसी तरह की योजनाओं की मांग कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *