मछुआ समुदाय ने जाति प्रमाण पत्र के लिए किया प्रदर्शन, कहा- ये आखिरी बार है

Elections

लखनऊ/ज्ञानपुर. उत्तर प्रदेश के ज्ञानपुर में निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल निषाद पार्टी (Protest in Uttar Pradesh) के कार्यकर्ताओं ने मछुआ समुदाय को अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी करवाने के लिए प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन में शामिल कुछ लोगों ने कहा कि जब जिले में रहने वाले गैर समाज को बिना किसी रोकटोक जाति प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं तो मछुआ समुदाय को क्यों नहीं.

ये भी पढ़ेंः- SC/ST छात्रों को इस यूनिवर्सिटी में मिलेगा फ्री एडमिशन, जानिए कब है आखिरी तारीख

बड़े स्तर पर प्रदर्शन की दी चेतावनी
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कई सालों से जिले में रहने वाले मछुआ समुदाय के लोगों का जाति आधारित प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है. केंद्र हो या राज्य सरकार की योजना का भी लाभ मछुआ समुदाय को नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वे लोग जिले में आखिरी बार प्रदर्शन कर रहे हैं इसके बाद वे राज्य स्तर पर प्रदर्शन करेंगे, ताकि राजनेताओं को उनकी समस्याओं से रूबरू करा सकें.

एक नजर में…

रमेश मीणा बोले- विधानसभा में SC-ST अल्पसंख्यक विधायकों-मंत्रियों के साथ हो रहा है भेदभाव

असमानता, सामाजिक भेदभाव… क्यों बौद्ध धर्म अपना रहे हैं दलित?

 बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर ने किस आंदोलन से ऊर्जा ग्रहण कर महाड़ आंदोलन शुरू किया…

 इस राज्य में बैन है सरकारी दस्तावेजों पर ‘दलित’ शब्द का प्रयोग, हरिजन प्रयोग पर भी मनाही

स्वरोजगार के लिए दलित को मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन, जानें किन-किन चीजों के लिए मिलेगा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…