मध्‍य प्रदेश: यादवों को चुभा दलित दूल्‍हे का घोड़े पर चढ़कर बारात ले जाना, लगाम खींचकर गिराया

Madhya Pradesh Dalit groom

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज भी दलित (Dalit) दूल्‍हों को घोड़े पर चढ़कर बारात ले जाना ऊंची जातियों को चुभता है. ताजा मामला मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में सामने आया है, जहां एक दलित दूल्हे को घोड़े की सवारी करने से रोक दिया गया. पुलिस ने इस संबंध में अभी तक केवल मामला ही दर्ज किया है. खबर लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

जानकारी के अनुसार, यादव समुदाय (Yadav Community) के कुछ लोगों द्वारा सोमवार को छतरपुर के सटई इलाके में एक दलित दूल्हे को घोड़े की सवारी करने से रोक दिया गया.

सटई पुलिस स्टेशन के एसएचओ दीपक यादव ने कहा, “कुछ लोगों द्वारा घोड़े की लगाम खींचने के बाद दूल्हा जमीन पर गिर गया. मामला दर्ज कर लिया गया है.”

Madhya Pradesh: Dalit groom allegedly stopped by Yadavs from riding horse in Satai Chhatarpur
मध्य प्रदेश: दलित दूल्हे को यादवों ने छतरपुर में घुड़सवारी से रोका…

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…