दलित समाज के साथ हैं अरविंद केजरीवाल, बोले-आंबेडकर के सपनों को पूरा करने के लिए कर रहे हैं काम

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM ARVIND KEJRIWA) ने दलितों को लेकर बड़ा बयान दिया है. केजरीवाल ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते कुए कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) (आप) दलितों और उन सभी से संबंध रखती है, जिसके साथ कोई नहीं है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि बीते 70 सालों में आर्थिक रूप से पिछड़ों को शिक्षा से दूर रखना राजनीतिक पार्टियों की साजिश थी. केजरीवाल ने राजनीतिक पार्टियों पर आरोप लगाया कि वो ऐसा इसलिए करते आ रहे हैं ताकि एक दलित गरीब ही रहे और अमीर वक्त के साथ और अमीर हो जाए.

आंबेडर के सपनों को पूरा करने के लिए काम
लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा करने के लिए काम किया है और आगे भी करती रहेगी. उन्होंने कहा कि आप पिछले 6 सालों में दिल्ली की शिक्षा में क्रांति लेकर आई है. केजरीवाल ने कहा कि हमने हमेशा कहा कि दलित समुदाय के लिए समाज के दूसरे तबकों के बराबर पहुंचने में शिक्षा एक कुंजी है.

ये भी पढ़ेंः-दलित की बेटी बनी अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में जज, महिला दिवस पर जानिए ये कहानी

दलित समाज मेरे साथ है…
केजरीवाल ने कहा दलित समाज मेरे साथ हैं, मैं भाग्यशाली हूं. दिल्ली में रहने वाले दलित समुदाय के लोगों ने आप पार्टी को अपनाया है. ये दलितों की ही पार्टी है. दलितों, गरीबों, वंचितों और उन लोगों की पार्टी है, जिनका कोई नहीं है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…