दलित युवक को दूसरी जाति की गर्लफ्रेंड ने मिलने के लिए बुलाया, फिर जो हुआ वो…

आगरा. ताजनगरी आगरा में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आगरा में प्रेमिका से मिलने गए एक युवक की लड़की के घरवालों ने पीट-पीटकर (Agra Dalit Men Death) हत्या कर दी है. स्थानीय पुलिस (UP Police) को जब इस बात की जानकारी लगी है तो उन्होंने युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि अस्पताल पहुंचते-पहुंचते युवक ने दम तोड़ दिया. घटना 7 मार्च की बताई जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, दलित युवक जिसकी मौत हुई है उसका नाम पवन कुमार और उम्र 20 साल है. पवन कुमार किसी अन्य लड़की के साथ काफी समय से रिश्ते में था. देर रात लड़की ने पवन को फोन किया और घर पर मिलने के लिए खुद बुलाया. जब युवक लड़की के घर पहुंचा तो परिवारवालों ने बड़ी ही बेदर्दी से पवन की पिटाई की. युवक की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय निवासियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

मौत से पहले बताई पूरी कहानी
मीडिया से बातचीत करते हुए दलित युवक के पिता ने कहा कि हमें घटना के बारे में काफी देर में पता चला. जब हम लड़की के घर पहुंचे तो हमने पवन को पुलिस वैन के अंदर पड़ा पाया. उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि मरने से पहले पवन ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी खुद पुलिस को दी है.

ये भी पढ़ेंः- कानून है, प्रशासन है फिर क्यों नहीं थम रहे दलित हिंसा के मामले?

आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज
वहीं, पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले में लड़की के पिता और पांच अन्य परिवार के सदस्यों सहित सात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल सबकी गिरफ्तारी की गई है और मामले की जांच जारी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कांशीराम के अनमोल विचार… संयुक्‍त राष्‍ट्र में ‘दलित छात्रा’ ने बढ़ाया ‘भारत का मान’ शूरवीर तिलका मांझी, जो ‘जबरा पहाड़िया’ पुकारे गए खुशखबरी: हर जिले में किसान जीत सकते हैं ट्रैक्‍टर जब कानपुर रेलवे स्‍टेशन पर वाल्‍मीकि नेताओं ने किया Dr. BR Ambedkar का विरोध सुभाष चंद्र बोस और डॉ. बीआर आंबेडकर की मुलाकात Dr. Ambedkar Degrees : डॉ. आंबेडकर के पास कौन-कौन सी डिग्रियां थीं ‘धनंजय कीर’, जिन्होंने लिखी Dr. BR Ambedkar की सबसे मशहूर जीवनी कांशीराम के अनमोल विचार व कथन जो आपको पढ़ने चाहिए जब पहली बार कांशीराम ने संसद में प्रवेश किया, हर कोई सीट से खड़ा हो गया डॉ. आंबेडकर के पास थीं 35000 किताबें…