यूपीः 8 साल की दलित किशोरी से दुष्कर्म, 70 साल का शख्स गिरफ्तार

Dalit, girl, rape, Bujurag, Banda, arrested, दलित, बच्ची, रेप, बुजुरग, बांदा, गिरफ्तार

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक 8 साल की दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म (Banda Dalit Girl Rape) का मामला सामने आया है. इस मामले में 70 साल के बुजुर्ग को गिरफ्तार किया गया है. घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है, जब जिले के बबेरू क्षेत्र में एक गांव में दलित वर्ग की आठ साल की बच्ची के साथ उसी गांव के 70 साल के बुजुर्ग व्यक्ति जगदीश पाल उर्फ मुच्छड़ ने कथित रूप से दुष्कर्म (Rape) किया.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, इस घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) सियाराम ने बताया कि दलित बच्ची अपने घर से थोड़ी दूरी पर खेल रही थी, इसी दौरान एक 70 साल के बुजुर्ग ने उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ेंः- BHU में दलित महिला प्रोफेसर का शोषण, यूनिवर्सिटी प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पुलिस अधिकारी ने कहा कि बच्ची का स्थानीय सरकारी अस्पताल में चिकित्सीय परीक्षण करवाया जाएगा और आरोपी को संबंधित पॉक्सो अदालत में पेश किया जाएगा.

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
उल्लेखनीय है कि बांदा जिले में इस तरह दलित बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. इसी साल फरवरी में खेत में एक 10 साल की मासूम का शव बरामद हुआ था. बच्ची के पिता ने आरोप लगाया था कि किसी ने उसके साथ पहले दुष्कर्म किया और फिर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए बच्ची के पिता ने कहा था कि देर शाम लड़की घर से खेत गई थी और उसके बाद लापता हो गई थी. परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा था.

ये भी पढ़ेंः- दलित RTI कार्यकर्ता की हत्या, घर में घुसकर किया हमला; बेटी को भी आई चोट

उसके बाद 10 वर्षीय बच्ची का शव गांव के बाहर खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला था. जिसके बाद मौके पहुंचे परिजन मासूम को घर ले गए और पूरे घटना की जानकारी पुलिस को दी थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *