Maharashtra: चंद्रपुर में दलित परिवारों को बांधकर पीटने के मामले में अब तक हुई ये कार्रवाई

Maharashtra 13 arrested for Dalit families beating in Chandrapur

चंद्रपुर : महाराष्ट्र (Maharashtra) में चंद्रपुर जिले (Chandrapur District) के एक गांव में स्थानीय लोगों ने ‘काला जादू’ (Black Magic) करने के संदेह में दो दलित परिवारों (Dalit Family Beaten) के सात सदस्यों की सरेआम बांधकर पिटाई करने के मामले में अबतक 13 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

पुलिस ने बताया कि दलित परिवार के सात लोगों को लकड़ी के खंभे से बांधकर भी पीटा (Dalit Family Beaten in Chandrapur) गया था. घटना सप्ताहांत में जिवती तहसील के वानी गांव में घटी और इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

चंद्रपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी ने शनिवार रात को कहा कि दो परिवारों के सात सदस्यों को स्थानीय लोगों ने गांव के एक चौक पर बुलाया और उन पर ‘काला जादू’ करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि जब सात दलित (Dalits) सदस्य गांव के चौक पर पहुंचे तो लोगों ने उन पर कीचड़ फेंकना शुरू कर दिया. सातों में कुछ बुजुर्ग भी थे. बाद में भीड़ ने दो महिलाओं समेत तीन को लकड़ी के खंभे से बांधकर उनकी लाठियों से पिटाई की.

इस बीच चंद्रपुर से सांसद सुरेश उर्फ बालू धानोरकर ने सोमवार को यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया जहां घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया. कांग्रेस नेता ने घटना की निंदा की और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की.

गंभीर बात यह भी है कि जब दलित परिवारों को पीटा जा रहा था, जिनमें बुजुर्ग भी शामिल थे तो इस पिटाई में गांव वाले मूकदर्शक बने रहे. किसी के दिल में रहम नहीं आया. किसी के अंदर इंसानियत नहीं जागी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *