Rajasthan: सोसाइटी मैनेजर की मटकी से दलित युवक ने पी लिया पानी तो दी भद्दी जातिसूचक गालियां, देखें Video

नई दिल्ली/जयपुर. भारतीय संविधान ((Indian Constitution)) में समानता का अधिकार मिलने के बावजूद दलितों (Dalits) को समाज में धिक्कार झेलना पड़ रहा है. सिर्फ अनपढ़ लोग ही नहीं बल्कि शिक्षित लोग भी दलितों के साथ भेदभाव कर रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण है भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर जिले (Barmer District) में एक सोसायटी मैनेजर का दलित युवक के साथ दुर्व्यवहार करना.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सोसायटी का मैनेजर दलित युवक पर गुस्सा कर रहा है.

पी लिया था मैनेजर की मटकी से पानी
दलित युवक ने सोसायटी के मैनेजर के मटके से पानी पी लिया था. इसके बाद मैनेजर गुस्सा हो गया और दलित युवक को भद्दी-भद्दी गालियां दी. साथ ही जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित किया.

देखें वीडियो: 

ये भी पढ़ेंः- रणदीप हुड्डा के ‘सेक्‍स‍िस्‍ट जोक’ पर भड़कीं ऋचा चड्ढा, कहा- ये ‘घिनौना’ मजाक है

मामला गांव में किसानों के ऋण वितरण के दौरान का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो के मामले में फिलहाल किसी भी तरह की शिकायत या मामला दर्ज नहीं की गई है.

बहरहाल इस घटना के बाद एक सरकारी कर्मचारी द्वारा एक दलित युवक के महज पानी की मटकी के हाथ लगाने और उसके पानी पीने पर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने और अभद्र व्यवहार करने के मामले ने समानता की बात पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है.

(हमारे Youtube चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *