जातिवादी गाली देते हुए नाई ने दलित युवक से कहा, ‘बाल नहीं काटेंगे, जिससे भी शिकायत कर दो’

Tamil Nadu denying haircut using Casteist slurs against Dalit man 3 booked Salem District

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के सलेम जिले (Salem District) में एक नाई और एक सैलून के मालिक के खिलाफ दलित युवक (Dalit) के बाल काटने से इनकार करने और उसके खिलाफ जातिवादी गालियों (Casteist Slurs) का इस्तेमाल करने का केस दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता 26 वर्षीय पूवरसन ने पूरी घटना को वीडियो में रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वीडियो में सैलून मालिक अन्नाकिली, पूवरसन को यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि वे उसे बाल कटवाने नहीं देंगे और जातिवादी गाली देते हुए उसे सुना जा सकता है. पूवरसन को यह कहते हुए सुना गया कि वह जिसे चाहे शिकायत कर सकता है.

बाद में दिन में पूवरसन ने थलावसाल पुलिस स्टेशन (Thalavasal Police Station) में दुकान के मालिक, नाई और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने जातिवादी गाली (Casteist Slurs) का इस्तेमाल करके उसके साथ दुर्व्यवहार किया.

Indianexpress.com से बात करते हुए थलावसाल पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर सेल्वराज ने कहा कि घटना के सिलसिले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

उन्‍होंने बताया, “घटना 23 अक्टूबर की शाम की है. पूवरसन बाल कटवाने के लिए ‘New Style Saloon’ में गया था और वन्नियार समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नाई और दुकान के मालिक ने उन्हें बाल कटवाने से मना कर दिया था. उसकी शिकायत के आधार पर, हमने लोगनाथन, अन्नाकिल्ली और एक पलानीवेल के खिलाफ केस कर दिया है, जिसने पूवरसन को गाली दी थी और कहा था कि वह अपने क्षेत्र में बाल कटवाए और यहां न आए. इन सभी के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) संशोधन अधिनियम (SC/ST Act) की धारा 3(1)(एस), 3(1)(जेडए)(डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पलानीवेल को कल (मंगलवार) गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया. फरार अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *