शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का निधन, कोरोना से थीं संक्रमित

नई दिल्ली. देशभर में शूटर दादी के नाम से मशहूर हुईं निशानेबाज तंद्रो तोमर का कोरोना संक्रमण (Chandro Tomar popularly known as Shooter Dadi) के कारण निधन हो गया है. चंद्रो तोमर पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शूटर दादी चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) 89 साल की थीं और उत्‍तर प्रदेश के बागपत में परिवार सहित रहती थी. उन्‍होंने ट्विटर के माध्‍यम से फैन्‍स को कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की बात बताई थी. उनके ट्विटर हैंडल से लिखा गया था, दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉज़िटिव हैं और साँस की परेशानी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हैं. ईश्वर सबकी रक्षा करे – परिवार.

फिल्म सांड की आंख है चंद्रो तोमर के जीवन की कहानी
बॉलीवुड फिल्‍म सांड की आंख दादी चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) और प्रकाशी तोमर की रियल लाइफ स्‍टोरी पर ही आधारित है. अभिनेता आमिर खान ने दोनों शूटर दादी की कहानी से प्रभावित होकर उन्‍हें अपने शो सत्‍यमेव जयते में भी बुलाया था. उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती और उन्हें विश्व की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है.

उन्होंने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया. प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में शामिल हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *