Delhi: वाल्‍मीकि समुदाय की बच्‍ची की रहस्‍यमयी मौत, घरवालों का आरोप-पंडित ने रेप कर लाश जला दी

Delhi mysterious death of a girl from Valmiki community family accused Pandit raped and burnt body

नई दिल्‍ली : दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें सागरपुर ब्रिज श्मशान घाट में 9 साल की वाल्‍मीकि समुदाय (Valmiki Community) की बच्ची की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई. इस घटना के बाद नांगल गांव (Nangal Village) के लोगों ने शमशान घाट पर जमकर हंगामा किया. समुदाय के लोगों का आरोप है कि लड़की के साथ श्‍मशान घाट के पंडित ने गलत काम करके उसे मारकर जला दिया, जबकि पंडित का कहना है कि लड़की की मौत करंट लगने से हुई है.

रविवार शाम को करीब 5 बजे लड़की घाट में पानी भरने गई थी, जहां पर उसकी मौत हो गई थी. मौत के बाद वहां के पुजारी ने लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया, जिसका पता गांववालों को चला तो गांववालों ने शमशान घाट आकर लड़की को चिता से उतारकर पानी डाला और पुलिस को बुलाकर पुजारी और उसके दूसरे साथियों को पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case की सभी खबरें यहां क्लिक कर पढ़ें… 

भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने भी ट्वीट कर अपनी चिंता जाहिर करते हुए आरोप लगाया कि, नई दिल्ली के नांगल गांव श्मशान घाट में पानी लेने गई नाबालिग दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसकी हत्या कर दी है. बलात्कारियों को बचाने के लिए पुजारी ने लाश को जबरन जला दिया. कभी हाथरस में हमारी बहनें जबरन जलाई जाती हैं तो कभी दिल्ली में. उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को टैग करते हुए मांग की है क‍ि दरिंदों पर कड़ी कार्यवाही हो.

 

इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि बच्ची तकरीबन 5:30 बजे के करीब वाटर कूलर से पानी पीने गई थी. आधे घंटे बाद पुजारी ने लड़की के परिजनों को बताया कि लड़की को कुछ हो गया है. लड़की के होंठ नीले पड़े हुए थे और हाथ में जले का निशान था.

ये बताया गया कि लड़की की करंट लगने से मौत हुई है. वहीं, परिवार का आरोप है कि पुजारी और उसके साथ 2-3 लोगों ने ये दबाव बनाया कि बच्ची का तुरंत अंतिम संस्कार कर दिया जाए. अगर पुलिस आएगी तो चीर फाड़ करेगी और इसके बॉडी पार्ट्स निकाल लिए जाएंगे.

बाद में इसकी जानकारी गांववालों को दी गई तो पुलिस को बुलाया गया. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लापरवाही, सबूत मिटाने और अन्‍य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

बताया जा रहा है कि पुजारी हिरासत में है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस का कहना है कि अब सिर्फ राख है. FSL को बुलाया गया और बेडशीट के सैंपल लिए हैं कि अगर बच्ची के साथ कुछ गलत हुआ है तो सामने आ जाएगा.

शुरुआती जांच में करंट लगने से मौत का मामला लग रहा है, लेकिन लापरवाही और सबूतों को मिटाने की कोशिश की वजह से पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *