नल से पानी पीने पर दलित युवक की दबंगों ने की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम

बिहार समाचार, बिहार पुलिस, दलित शख्स की पिटाई के बाद मौत, दबंगों ने दलित को पीटा, murder for water in bihar ,dalit man beaten death, bihar dabang attack beaten dalit man, chhapra me pani ke liye murder, Bihar Police, bihar news, chhapra News, chhapra News in Hindi, Latest chhapra News

पटना. पिछले दिनों पूर्णिया में महादलितों के साथ हुए अत्याचार की घटना को अभी कुछ घंटे ही बीते हैं कि बिहार के एक और शहर में दलित के साथ हिंसा की घटना सामने आई है. प्रदेश के छपरा जिले में एक दलित युवक को कुछ दबंगों (Dalit Beaten in Chhapra) ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. दलित युवक का गुनाह सिर्फ ये है कि उसने गांव के सार्वजनिक हैंडपंप से पानी पी लिया. दलित युवक को इतनी बेहरमी से पीटा गया कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

एनबीटी पर प्रकाशित खबर के अनुसार, यह मामला 15 मई को भेल्दी थाना इलाके के मौलानापुर गांव की है. मृतक दलित युवक की पहचान शिवप्रसाद के तौर पर हुई है. इस मामले में चंदन कुमार ने पुलिस स्टेशन (Bihar Police) में मामला दर्ज करवाया था. अपनी रिपोर्ट में चंदन ने कहा था कि घर के आधा दर्जन सदस्य सार्वजनिक नल पर हाथ-पैर धो रहे थे. इस दौरान एक युवक आया और हवा में पिस्तौल लहराते हुए अपशब्द कहने लगा.

सार्वजनिक नल पर हाथ-पैर धोने से किया मना
पिस्तौल लहराते हुए युवक ने दलित लोगों को सार्वजनिक नल का इस्तेमाल करने से रोका. जब वो नहीं मानें तो दलित युवक की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. बताया जा रहा कि इस पिटाई से जख्मी शिवप्रसाद राम की 23 मई को पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई.

लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
दलित युवक की दबंगों द्वारा पिटाई और फिर इलाज के दौरान मौत होने की घटना से समुदाय के लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. सोमवार देर शाम आक्रोशित लोगों ने भेल्दी के पास सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *