बाड़मेर में दलित पिता-पुत्र पर लाठी कुल्‍हाड़ी से जानलेवा हमला, जबरन पेशाब पिलाया

Rajasthan Barmer Dalit father son attacked with stick ax forced to drink urine

नई दिल्‍ली/जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) से दलित उत्पीड़न (Dalit Atrocities) का एक गंभीर केस सामने आया है, जिसमें बीजराड़ में गोहड़ का तला गांव में दलित (Dalit) पिता पुत्र पर 15 लोगों ने हमला कर दिया. यह दोनों दुकान से सामान ले रहे थे. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पिता पुत्र पर हमला पुरानी रंजिश के चलते हुआ. यह भी आरोप है कि हमलावरों ने पिता-पुत्र को जबरन बोतल से पेशाब भी पिलाया था.

इस हमले में दोनों पिता पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और दोनों को इलाज के लिए राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज (Barmer Medical College) में भर्ती कराया गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार, रायचंद और उसका बेटा रमेश किराने की दुकान पर सामान लेने के लिए गए हुए थे, उसी दौरान खेत सिंह समेत करीब 15 लोग वहां लाठी और कुल्हाड़ी लेकर आ गए. इन लोगों ने अचानक से दोनों पर हमला शुरू कर दिया. इस दौरान रायचंद के सिर में गहरी चोट भी आ गई और उसका दांत भी टूट गया. वहीं, रमेश के हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई हैं. रमेश के पैर में फ्रैक्चर हो गया है.

रायचंद ने अपनी शिकायत में यह भी बताया है कि उन पर हमला करने के बाद जातिसूचक शब्दों के साथ अपमानित भी किया गया. इतना ही नहीं इन लोगों को पेशाब से भरी बोतल के जरिये पेशाब पिलाया गया. इस बाबत पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *