भारतीय मूलनिवासी संगठन ने करण सिंह नाफरिया को सौंपी हरियाणा की कमान

Bhartiya Mulnivasi Sangathan appointed Karan Singh Nafria as Haryana State President

नई दिल्‍ली : हरियाणा (Haryana) के कैथल के रहने वाले करण सिंह नाफरिया को भारतीय मूलनिवासी संगठन (Bhartiya Mulnivasi Sangathan) की ओर से अहम जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. संगठन ने उन्‍हें मूलनिवासियों में आंबेडकरवादी वैचारिक क्रांति के माध्‍यम से जागरूकता लाने आदि बहुजन सामाजिक कार्यों में सक्रियता के चलते हरियाणा का प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है.

भारतीय मूलनिवासी संगठन (Bhartiya Mulnivasi Sangathan) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डी प्रकाश गौतम ने करण सिंह नाफरिया को यह नियुक्ति पत्र सौंपा. इसमें कहा गया कि राष्‍ट्रपिता ज्‍योतिबा राव फुले (Jyotiba Rao Phule), राष्‍ट्र निर्माता बाबा साहब डॉ. बीआर आंबेडकर (Dr. BR Ambedkar), धरती बाब बिरसा मुंडा (Birsa Munda) एवं पेरियार ईवी रामास्‍वामी नायकर (periyar ev ramasamy naicker) तथा अन्‍य मूलनिवासी महापुरुषों के मिशन में आपकी अटूट आस्‍था होने एवं भारत के मूलनिवासियों में आंबेडकरवादी वैचारिक क्रांति (Ambedkarite Ideological Revolution) के माध्‍यम से जागरूकता लाने तथा भारतीय मूलनिवासी संगठन के प्रति विश्‍वास व्‍यक्‍त करने पर समाज में क्रांतिकारी कार्य करने की इच्‍छानुसार आपको संगठन में प्रदेश अध्‍यक्ष, हरियाणा के पद पर नियुक्‍त किया जाता है.

संगठन के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डी प्रकाश गौतम ने कहा है कि हमें उम्‍मीद है कि आप इस पद की गरिमा बनाए रखते हुए सामाजिक जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाएंगे और मूलनिवासी समाज के दुख दर्द में शरीक रहेंगे. साथ ही उनसे प्रदेश में संगठन विस्‍तार को लेकर कार्य करने की अपेक्षा जताई गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *