Breaking

दलित बच्‍ची के पार्थिव शरीर के बचे अवशेषों का अंतिम संस्‍कार, चंद्रशेखर आजाद हो सकते हैं शामिल

Chandrashekhar Azad may attend last rites of remains mortal of Delhi Cantt Dalit girl

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली कैंट (Delhi Cantt) के नांगल गांव (Nangal Village) में जिस दलित बच्‍ची का रेप, हत्‍या (Delhi Cantt Dalit Girl Rape and Murder) और बिना रजामंदी के आरोपियों द्वारा अंतिम संस्‍कार कर दिया गया, आज उसके पार्थिव शरीर के बचे अवशेषों का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा. दिल्‍ली पुलिस की ओर से ऐहतियातन बच्‍ची के घर, उसके आसपास और नांगल गांव श्‍मशान घाट पर कड़ी सुरक्षा रखी जाएगी. बताया जा रहा है कि बच्‍ची के अंतिम संस्‍कार में भीम आर्मी (Bhim Army) के चीफ और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) भी शामिल हो सकते हैं.

दरअसल, बच्‍ची के शरीर के पोस्टमार्टम सहित अन्य फोरेंसिक जांच होने के बाद आज उसके पार्थिव शव को परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा. इसके बाद बच्‍ची के परिजनों द्वारा उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. दिल्‍ली पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने दलित आवाज़ डॉट कॉम (Dalitawaaz.com)  को बताया कि अंतिम संस्कार के वक्त दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जाएगी, ताकि कानून व्‍यवस्‍था बनी रहे.

बता दें कि मृतक बच्‍ची का परिवार मूल रूप से राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर का रहने वाला है.

Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case की सभी खबरें यहां क्लिक कर पढ़ें… 

उधर, भीम आर्मी के एक पदाधिकारी का कहना है कि चूंकि चंद्रशेखर आजाद दिल्‍ली में ही हैं, इसलिए वह इस बच्‍ची के अंतिम संस्‍कार की प्रकिया में शामिल हो सकते हैं. उनके साथ संगठन एवं आजाद समाज पार्टी के कई वरिष्‍ठ पदाधिकारी एवं अन्‍य समर्थक, कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

इससे पहले मामले में एक अहम कदम के तहत राजनीतिक दलों की एंट्री और बढ़ते विरोध-प्रदर्शन के चलते दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार शाम को तय किया कि अब मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी. पहले Delhi Cantt Dalit girl Rape and Murder मामले की जांच स्‍थानीय पुलिस कर रही थी. द‍िल्‍ली पुलिस ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया है. द‍िल्‍ली पुलिस की ओर से आध‍िकार‍िक रूप से जानकारी दी गई है क‍ि दक्षिणी पश्चिमी दिल्‍ली के PS Delhi Cantt में दिनांक 2 अगस्‍त 2021 को दर्ज FIR no. 261/21 मामले की जांच को क्राइम ब्रांच को ट्रांस्‍फर किया जाता है, ताकि न्याय के हित में और तेज व वैज्ञान‍िक ल‍िहाज से गत‍ि प्रदान करने के ल‍िए ऐसा किया गया है .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *