दिल्‍ली के बाद यूपी के हरदोई में भी दलित बच्‍ची से रेप, हत्‍या कर शव खेत में फेंका

After Delhi in UP Hardoi Dalit girl rape and murdered dead body thrown in field

नई दिल्‍ली/हरदोई : दिल्‍ली के नांगला गांव (Delhi Nangla Village) में दलित बच्‍ची से रेप (Dalit Girl Raped), हत्‍या और बिना रजामंदी लाश जला दिए जाने का मामला अभी शांत हुआ भी नहीं था कि उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले के हरियावां थाना क्षेत्र के एक गांव में भी दलित बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म कर उसकी हत्‍या (Dalit Girl Rape and Murdered) कर देने का गंभीर मामला सामने आया है. दोपहर को सब्‍जी तोड़ने गई 8 साल की बच्‍ची की हत्‍या कर उसका शव गन्‍ने के खेत में फेंक दिया गया. पुलिस ने बच्‍ची का शव नग्‍न हालत में बरामद किया है.

पढ़ें : चंद्रशेखर आजाद का ऐलान, मैं दिल्‍ली में तब तक रहूंगा, जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं

भीम आर्मी (Bhim Army) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष विनय रतन सिंह (Vinay Ratan Singh) ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हरदोई जिले के हरियावां थाना क्षेत्र में 8 वर्ष की दलित बेटी की दुष्कर्म (Hardoi Dalit girl Rape) के बाद धारदार हथियार से कटकर निर्मम हत्या कर दी गई. मासूम का शव नग्न अवस्था में गन्ने के खेत में पड़ा मिला. पास ही खून से सने कपडे़ मिले हैं. उन्‍होंने यूपी डीजीपी से हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग उठाई.

Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case की सभी खबरें यहां क्लिक कर पढ़ें… 

 

रिपोर्ट के अनुसार, हरियावां के एक गांव की निवासी यह मासूम दलित बच्‍ची (Dalit Girl) कक्षा दो में पढ़ती थी. परिजनों के अनुसार, रविवार को बच्‍ची घर से नारी की सब्जी तोड़ने खेत गई थी, लेकिन वह देर शाम तक घर वापस नहीं लौटी. इसके बाद उसकी तलाश की गई, लेकिन शाम तक उसका कुछ नहीं पता चल सका. सोमवार सुबह पुलिस को इसकी शिकायत दी गई.

पढ़ें- दिल्‍ली: चंद्रशेखर आजाद नांगल गांव में मृतक दलित बच्‍ची के परिवार से मिले, कहा- दोषियों को फांसी हो 

सोमवार को गांव का एक बच्चा गन्ने के खेत में शौच गया हुआ था. यहां उसने मासूम का शव पड़ा देखा. उसने गांव आकर सबको यह बात बताई. जब पुलिस और ग्रामीण गन्ने के खेत पहुंचे तो उन्‍होंने यहां उसका शव नग्न अवस्था में पाया. पास ही एक चाकू भी पड़ा था.

परिजनों का कहना है कि बालिका की दुष्कर्म के बाद चाकू मारकर हत्या की गई है. उसके गले और पेट पर चाकू के निशान मिले हैं. पुलिस अधिकारी और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंचे, जहां फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से सबूत इकट्ठा किए.

पढ़ें : कहां हैं Arvind Kejriwal? हमारे आने पर उन्‍हें एहसास हुआ कि नांगल गांव जाना चाहिए: चंद्रशेखर आजाद

मृतका के पिता ने गांव निवासी बाबू पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच की जा रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *