यूपी में एक और खूनी वारदात से हड़कंप, घर में सो रहे दलित की गला रेतकर हत्या

Dalit-murder-UP-POlice

एटा (उत्तर प्रदेश). उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना कोतवाली जलेसर क्षेत्र के ग्राम महानवमी में शनिवार की रात 50 वर्षीय दलित की उसके ही घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस (Uttar Pradesh Police) के अनुसार, हत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड को घटना स्थल पर बुला कर जांच की जा रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक ओ. पी. सिंह ने रविवार को बताया कि दलित रामवीर गांव में अकेला रहता था. उसके परिवार के लोग फरीदाबाद में रहकर नौकरी करते हैं और उसकी पत्नी भी पिछले पांच वर्ष से एटा नहीं आई है. बीती रात्रि रामवीर की किन्ही अज्ञात हत्यारों ने उसके ही घर में चारपाई पर धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या का कारण अभी पता नहीं चल सका है.

घटना के बाद पुलिस ने किया परिजनों को फोन
घटना की सूचना उसके परिजनों को फोन पर दे दी गयी है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात एक व्यक्ति की उसके ही घर में हत्या कर दी गयी. घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम बनाकर घटना के शीघ्र खुलासे के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः- इस राज्य में बैन है सरकारी दस्तावेजों पर ‘दलित’ शब्द का प्रयोग, हरिजन प्रयोग पर भी मनाही

परिवार के आने के बाद होगी कार्रवाई
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. एसएसपी के अनुसार मृतक के परिजनों के आने के बाद उनके द्वारा तहरीर दिये जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी.

एक नजर में…

रमेश मीणा बोले- विधानसभा में SC-ST अल्पसंख्यक विधायकों-मंत्रियों के साथ हो रहा है भेदभाव

असमानता, सामाजिक भेदभाव… क्यों बौद्ध धर्म अपना रहे हैं दलित?

 बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर ने किस आंदोलन से ऊर्जा ग्रहण कर महाड़ आंदोलन शुरू किया…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *