Uttarakhand Assembly Election 2022 : चंद्रशेखर आजाद ने 3 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, भूमिहीन किसानों से लेकर सफाईकर्मियों के लिए बड़े वादे

Uttarakhand Assembly Election 2022 Chandrashekhar Azad announced ASP candidates on 3 seats big promises to landless farmers to sweepers

नई दिल्‍ली/रुड़की : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के साथ ही उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) नजदीक हैं और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) ने हरिद्वार जिले की तीन विधानसभाओं (Haridwar District 3 Assembly constituency) के लिए अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने रुड़की (Roorkee) में आजाद समाज पार्टी की सत्ता परिवर्तन रैली (Satta Parivartan Rally) में यह ऐलान किया. साथ ही आगामी चुनावों में उनकी पार्टी किन मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी, यह भी साफ कर दिया. चंद्रशेखर ने उत्‍तराखंड (Uttarakhand) की जनता से वादा किया कि असपा सरकार (ASP Govt) बनने के बाद सभी को 5-5 बीघा जमीन दी जाएगी.

चुनाव जीतते ही यूपी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 8 घंटे करेंगे, हर हफ्ते एक छुट्टी देंगे, सैलरी बढ़ाएंगे : चंद्रशेखर आजाद का बड़ा वादा

रुड़की में आयोजित सत्ता परिवर्तन रैली में असपा कार्यकर्ताओं और चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) के समर्थकों का बड़ा हुजूम स्टेडियम में उमड़ा. चंद्रशेखर आजाद ने इस रैली में पॉलिटिकल पार्टियों पर जमकर हमला किया और मान्‍यवर कांशीराम सरीखा कहा कि हम सेवक से शासक बनने और हक़ की लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘बहुजन समाज और दबे कुचलों के हितों के लिए अगर कोई संगठन सड़कों पर आ रहा है तो वो भीम आर्मी है.’ उन्‍होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन रैली उत्‍तराखंड में बीजेपी सरकार (Uttarakhand BJP Govt) को उखाड़ फेंकेगी. दलितों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं होगा. इस सरकार में दलित बिल्‍कुल भी सुरक्षित नहीं हैं. अब दलित अपने वोट (Dalit Votes) का इस्तेमाल सेवक बनने के लिए नहीं, बल्कि शासक बनने के लिए करेगा. मुस्लिम समाज (Muslims) से उन्‍होंने कहा कि हिस्‍सेदारी, सम्‍मान और सुरक्षा चाहिए तो आजाद समाज पार्टी का हाथ पकडि़ए.

क्‍या आप मायावती से डरते हैं? जानिए क्‍या था चंद्रशेखद आजाद का बेबाक जवाब

इन विधानसभाओं में की प्रत्याशियों की घोषणा
चंद्रशेखर आजाद ने तीन विधानसभाओं में प्रत्याशियों की घोषणा की, जिसमें रुड़की (Roorkee Assembly constituency), झबरेड़ा (Jhabrera Assembly Constituency) और खानपुर (Khanpur assembly constituency) शामिल हैं. इनमें खानपुर विधानसभा सीट से हाजी शमीम, झबरेड़ा से जितेंद्र कुमार और रुड़की से गुलबहार को टिकट देने का ऐलान किया गया.

चंद्रशेखर आजाद की पंजाब CM से मांग, दलित लखबीर की हत्‍या की CBI जांच हो, परिवार को 1 करोड़ की मदद दी जाए

-इन 6 मुद्दों पर लड़ेगी पार्टी
1. हर भूमिहीन किसान को 5 बीघे जमीन का पट्टा देने का काम करना. उस जमीन से रोजगार देंगे.
2. युवाओं को सरकारी रोजगार देने का काम करना और उच्च शिक्षा मुफ्त देना.
3. सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों से अच्छी पढ़ाई कराने का काम किया जाएगा. बीटेक, एमटेक, पॉलिटेक्निक, एमबीए, एमसीए, एमबीबीस, एमडी तक की पढ़ाई मुफ्त में कराएंगे. हर व्‍यक्ति को पढ़ने का अधिकार मिलेगा.
4. हर व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में मुफ्त और बेहतर इलाज दिया जाएगा. कोई गरीब आदमी अस्‍पताल के बाहर जान नहीं खोएगा, उन्‍हें प्राइवेट अस्‍पताल की तरह सारी सुविधाएं मिलेंगी. सारे टेस्‍ट फ्री होंगे.
5. उत्तराखंड पर्यटन का हब है, जिसे चमकाने का काम किया जाएगा. राज्‍य को वर्ल्‍ड टूरिज्‍म से जोड़ा जाएगा.
6. जैसे सीमा पर जवान शहीद होता है तो उसे शहीद कहते हैं, यहां एक बड़ा तबका ऐसा भी है तो गटर को साफ करते हुए शहीद होता है, पहली कैबिनेट में सारी ठेकेदारी प्रथा खत्‍म करके सारे सफाईकर्मचारियों को नियमित करने का काम करेंगे. पहले तो मैं चाहता नहीं कि हमारे लोग सफाई कर्मचारी का काम करें, लेकिन अगर जो कर भी रहे हैं, उनकी जान सीवर में नहीं जाएगी. अगर सीवर में उतरेंगे तो सारी सुविधाओं के साथ. 50-60 हजार रुपये सैलरी के साथ.

आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party),  भीम आर्मी (Bhim Army) और चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) से जुड़ी खबरें पढ़ें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *