दिल्‍ली में एक और सफाईकर्मी की कोरोना वायरस से मौत- रिपोर्ट

delhi SDMC safai worker dies of covid 19 Corona Virus- Report

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के एक सफाई कर्मचारी की रविवार को मौत हो गई. TOI की रिपोर्ट के अनुसार, यह पुष्टि हुई है कि बदरपुर में तैनात कर्मचारी मधुमेह पीड़ित था और वह कोरोना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव पाया गया था.

SDMC के प्रवक्‍ता ने बताया कि उन्हें शुरुआत में लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (Lady Harding Medical College) में भर्ती कराया गया था और बाद में डायलिसिस और उपचार के लिए लोकनायक अस्पताल (Lok Nayak Hospital) में स्थानांतरित कर दिया गया था. हमारे कर्मचारी लगातार उसके संपर्क में थे. हालांकि अस्पताल को कारणों की पुष्टि करनी है कि वह कोविड-19 पॉजिटिव था.

उन्‍होंने आगे कहा कि निगम उनके परिवार की हर तरह से मदद करेगा.

बता दें कि एसडीएमसी ने एक और स्वच्छता कार्यकर्ता को महामारी के चलते पहले ही खो दिया था.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में भूख राहत केंद्र में काम करने वाला एक और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. उसके संपर्क में आने वाले नौ अन्य लोगों को होम क्‍वारंटीन की सलाह दी गई है.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने भी रविवार को रात 10 बजे तक अपने 9 और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट दी. इस तरह यह आंकड़ा 29 तक हो गया है.

इनमें से ज्‍यादा कर्मचारी पालिका केंद्र में अकाउंटस और कमर्शियल डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं. इनमें चार स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *