गुस्सा या रंजिश? महादलितों की बस्ती में भीड़ ने लगाई आग, महिलाओं को पीटा; 13 घर स्वाह

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया जिले में महादलितों के घरों में आग (Crowd set fire mahadalit colony) लगाने का मामला सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ ने महादलितों के घरों को आग से स्वाह करने की कोशिश की. महादलितों की बस्ती में आग लगने के बाद जब महिलाएं और बच्चे इधर-उधर भागने लगे, तो कुछ लोगों ने उन्हें बेरहमी से पीटा. इस दौरान एक महादलित चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

महादलितों के घरों में हुई तरह की वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस  (Bihar Police) और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

13 घर जलकर हुए खाक
यह वारदात पूर्णिया के बायसी थाना के खपड़ा पंचायत अंतर्गत मझुवा गांव की है. बताया जा रहा है कि इस आगजनी की घटना में महादलितों के 13 घर जलकर खाक हो गए. वहीं, भीड़ द्वारा मारपीट किए जाने से कई लोग घायल हो गए.

इस घटना को याद करते हुए आंखों में आंसू लिए एक पीड़ित बुजुर्ग कहते हैं कि रात को करीब 11 बजे उनकी बस्ती को सैकड़ों लोगों ने घेर लिया और चारों तरफ आग लगा दी. इतना ही नहीं महिलाओं और बच्चों को बेरहमी से पीटा गया. इस घटना में कई लोगों घायल हो गए. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *