घर बुलाकर बुजुर्ग को जबरन पिलाई शराब, फिर पीट-पीट कर तोड़ दिया पैर

UP Police

मांडा. उत्तर प्रदेश के मांडा क्षेत्र में एक दलित समुदाय के बुजुर्ग को जबरन शराब पिलाकर मार-पीट (Dalit Beaten) करने का मामला सामने आया है. क्षेत्र के पयागपुर गांव में 5 मार्च की शाम को एक पड़ोसी ने दलित बुजुर्ग को घर पर बुलाकर शराब पिलाई. इसके बाद शख्स ने उसे जातिसूचक गालियां देते हुए जमकर पिटाई की.

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक, इस मामले में दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित का नाम अजय कुमार बताया जा रहा है. अजय कुमार का कहना है कि शुक्रवार देर रात उसके पड़ोसी बबलू ने उसे बुलाकर शराबप पिलाई. अजय ने कहा कि शराब पिलाने के बाद बबलू ने जातिसूचक गालियां देते हुए उसकी डंडे से पीटाई, जिससे वृद्ध का पैर टूट गया और शरीर में चोटें आईं.

दलित बुजुर्ग को दी गई जान से मारने की धमकी
पीड़ित का कहना है कि पड़ोसी ने उसे जान से मारने और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी. इतना ही नहीं जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो पड़ोसी ने उन्हें घर से खदेड़ दिया. पीड़ित के शिकायत पर आरोपी के खिलाफ दलित उत्पीड़न (Uttar Pradesh Police) सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *