आग लगने से खाक हुए एक दो नहीं बल्कि 5 दलित परिवारों के आशियाने

UP Police

इटाढ़ी. उत्तर प्रदेश के कादीपुर के कुकुढ पंचायत में सोमवार को भीषण आग लगने से भारी (Fire in Dalit House) तबाही देखने को मिली है. आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटों को देखकर ग्रामीण भी सन्न रह गए. कुछ लोगों ने साहस दिखाया और अपनी जान को जोखिम में डालकर आग को बुझाया.

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के अनुसार, पंचायत में लगी इस गांव में 5 दलितों के घर जलकर खाक हो गए. मुखिया नन्द लाल सिंह को मिली मौके पर पहुंच आग बुझाने में मदद करने के साथ ही अंचलाधिकारी को इस हादसे की जानकारी दी. मौके पर पहुंचे अंचल राजस्व कर्मचारी लालजी प्रसाद ने अगलगी की रिपोर्ट तैयार की.

ये भी पढ़ेंः- गांव में तैनात किए गए 120 जवान, तब घोड़ी पर दलित युवक ने निकाली बारात

खाक हुए दलितों के आशियाने
मीडिया से बातचीत करते हुए अंचल राजस्व कर्मचारी लालजी प्रसाद ने बताया कि इस हादसे में 5 दलितों के आशियाने राख में तब्दील हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इस हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. बेघर हो चुके पीड़ित सोनी लाल पासवान, सुधीर पासवान, चन्दन पासवान, अनिल पासवान, राकेश पासवान ने अंचलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ेंः-दलित की बेटी बनी अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में जज, महिला दिवस पर जानिए ये कहानी

मौके पर पहुंचे मुखिया नन्द लाल सिंह ने तत्काल आर्थिक मदद करने के साथ ही पीड़ित परिवार को सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *