दलित लड़के को मिली दोस्ती की खौफनाक सजा, मुस्लिम महिला ने नाक और गुप्तांग काटकर मारा डाला

Crime

नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnataka Kalburgi) में एक 14 साल के दलित लड़के की नृसंस हत्या (Dalit Boy Murder) का मामला सामने आया है. इस हत्या के मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घटना कालबुर्गी जिले की बताई जा रही है. जिले में एक दलित लड़के की पड़ोस की मुस्लिम लड़की से दोस्ती थी. पिछले दिनों दलित लड़के ने मुस्लिम लड़की को एक मोबाइल फोन गिफ्ट किया था. लड़की को फोन गिफ्ट जाने से उसके घरवाले नाराज थे, इसीलिए उन्होंने दलित लड़की की हत्या को अंजाम दिया.

दलित युवक के हत्यारोपी की पहचान मुस्लिम लड़की की मां के तौर पर हुई. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में गिरफ्तार महिलाओं की पहचान लड़की की अम्मी तरबी और उसकी दोस्त महबूबसाब के तौर पर हुई है. फिलहाल दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

नदी में फेंक दी गई थी युवक की लाश
रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले महीने ही दलित लड़के की हत्या कर उसका शव भीमा नदी में फेंक दिया गया था. ग्रामीणों द्वारा गांव से कुछ किलोमीटर दूर भीमा नदी में एक शव को बरामद करने के बाद 27 फरवरी को यह घटना सामने आई थीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच शव को बाहर निकाला, जिसे बोरी में डालकर फेंका गया था.

ये भी पढ़ेंः- रमेश मीणा बोले- विधानसभा में SC-ST अल्पसंख्यक विधायकों-मंत्रियों के साथ हो रहा है भेदभाव

युवक के नाक और गुप्तांग काटे
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हत्या से पहले युवक के गुप्तांग और नाक को काटा दिया गया था. मृतक लड़के के दोस्तों ने बताया कि उसने लड़की को एक मोबाइल फोन गिफ्ट किया था. इसके बाद लड़के के पिता और चाचा लड़की के घर पहुंचे. लड़की ने मोबाइल वापस किया और अंदर चली गई. इसके बाद परिजनों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मुस्लिम लड़की की मां ने दलित युवक को बेटी से दूर रहने की सलाह दी थी. हालांकि इसके बाद जब युवक नहीं माना तो महिला ने उसकी हत्या को अंजाम दिया.

एक नजर में…

असमानता, सामाजिक भेदभाव… क्यों बौद्ध धर्म अपना रहे हैं दलित?

 बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर ने किस आंदोलन से ऊर्जा ग्रहण कर महाड़ आंदोलन शुरू किया…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *