UP Chunav 2022 : बसपा ने 323 सीटों पर तय किए प्रत्याशी, मायावती इस दिन करेंगी नामों का ऐलान

UP Chunav 2022 BSP decided 323 candidates name Mayawati will announce names on this day

नई दिल्‍ली/लखनऊ: चुनाव आयोग (Election Commission of India) के उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान (Uttar Pradesh Assembly Election 2022 Dates, Full Schedule) के साथ ही राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ गई है, खास तौर पर प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट फाइनल करने को लेकर. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने यूपी चुनाव (UP Chunav 2022) के लिए उम्मीदवारों (BSP Candidates in UP Assembly Election 2022) के चयन का काम अगले 3 दिन में पूरा कर लेने का निर्देश दिया है. मायावती ने बसपा (BSP) के विभिन्न प्रभारियों के साथ रविवार को हुई बैठक में मंडलवार उम्मीदवारों के चयन की जानकारी ली.

69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्‍यर्थियों पर लाठीचार्ज से मायावती नाराज़, सरकार को दिखाया आईना

जानकारी के अनुसार, बीएसपी (BSP) की इस बैठक में बताया गया कि यूपी विधानसभा (UP Assembly) की कुल 403 सीटों में से लगभग 323 पर उम्मीदवारों का चयन पूरा हो चुका है. बाकी बची 80 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन का काम भी बसपा सुप्रीमो के निर्देश के आधार पर पूरा कर लिया जाएगा.

n

मायावती के लिए यह यूपी चुनाव पहले से कहीं ज्‍यादा अहम क्‍यों है?

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ (Lucknow) स्थित पार्टी मुख्यालय में रविवार को हुई इस बैठक में मंडल मुख्य सेक्टर प्रभारी, जिला सेक्टर प्रभारी, जिलाध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्षों के साथ अहम बैठक की. इस बैठक में उन्होंने एक-एक सीट पर उम्मीदवारों के नामों की जानकारी ली. चर्चा है कि मायावती (Mayawati) 15 जनवरी के बाद उम्मीदवारों (UP Chunav 2022 BSP Candidates) के नामों की घोषणा करेंगी.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में दलित राजनीतिक गतिविधियों से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *