69 हजार शिक्षक भर्ती अभ्‍यर्थियों पर लाठीचार्ज से मायावती नाराज़, सरकार को दिखाया आईना

BSP Mayawati condemn lathicharge on UP 69000 Shikshak Bharti candidates

नई दिल्‍ली : बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती (UP 69000 Shikshak Bharti) के पुराने व लम्बित मामले को लेकर आवाज़ उठाई है. उन्‍होंने इस मुद्दे पर कैंडल मार्च निकालने वाले युवाओं पर लाठीचार्ज की निंदा की है. साथ ही उनकी मांगों पर विचार करने को भी राज्‍य सरकार से कहा है.

बसपा प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने कहा, यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती (UP 69000 Shikshak Bharti) के पुराने व लम्बित मामले को लेकर राजधानी लखनऊ में कल रात शान्तिपूर्ण कैंडल मार्च निकालने वाले सैकड़ों युवाओं का पुलिस लाठीचार्ज करके घायल करना अति-दुःखद व निन्दनीय है. बीएसपी (Bahujan Samaj Party) की मांग है कि सरकार इनकी जायज़ मांगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार करे.

 

उल्‍लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की तरफ से बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया. शनिवार शाम को जब ये छात्र प्रदर्शन और कैंडल मार्च निकाल रहे थे, तभी पुलिस ने इन्हें दौड़ा दौड़ाकर बुरी तरह पीटा था. लखनऊ में शिक्षक की नौकरी चाह रहे युवा 1090 चौराहे पर कैंडिल मार्च निकाल रहे थे.

 

दरअसल, इन शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है 69 हजार शिक्षकों की बहाली की जाए. साथ ही 22 हजार सीट और जोड़ी जाएं.

बसपा सुप्रीमो बहन मायावती से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *