चुनाव जीतते ही यूपी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 8 घंटे करेंगे, हर हफ्ते एक छुट्टी देंगे, सैलरी बढ़ाएंगे : चंद्रशेखर आजाद का बड़ा वादा

Uttar Pradesh assembly election 2022 Chandrashekhar Azad big promise for UP Police in Jaunpur

नई दिल्‍ली/जौनपुर : आगामी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) से पहले भीम आर्मी चीफ (Bhim Army) और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के कर्मियों को लेकर एक बड़ा वादा किया. उन्‍होंने वादा करते हुए कहा कि अगर चुनाव जीतकर हम सरकार में आते हैं तो हमने तय किया कि पुलिस की ड्यूटी आठ घंटे करेंगे. हर हफ्ते में उन्‍हें एक छुट्टी देंगे. उनकी तनख्‍वाह बढ़ाएंगे कि उन्‍हें अपना घर चलाने के लिए किसी तरह के करप्‍शन की जरूरत ना पड़े. चंद्रशेखर आजाद ने यह ऐलान समाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए जौनपुर (Jaunpur) में आयोजित बहुजन समाज भाईचारा बनाओ महासम्मेलन में किया.

पढ़ें, चंद्रशेखर आजाद के भाषण के मुख्‍य अंश:

-भारतीय संविधान अंतिम व्‍यक्ति को भी रोटी, कपड़ा, मकान, चिकित्‍सा, शिक्षा, रोजगार और न्‍याय की गारंटी देता है.

-जब बहुजन समाज के पढ़े लिखे लोग सदन में जाएंगे, वहां बहुजनों के लिए आवाज़ उठाएंगे, तभी यह आंदोलन सफल होगा.

-आज लोकतंत्र नहीं, बल्कि धनतंत्र है.

-हम आजाद समाज पार्टी के माध्‍यम से मेहनत करने वाले ईमानदार नौजवानों को हम लोग विधानसभा भेजने का काम करेंगे.

-क्‍योंकि अगर पैसेवाले गरीबों के बारे में सोचते तो मैं पूरे विश्‍वास से कहता हूं कि कोई भी आदमी इस देश में गरीब नहीं रहता.

-चार महीने बाकी हैं. जितनी मेहनत आपने आज की है, अगर अगले चार महीने में की, आपने गांव गांव जाकर बहुजन समाज में भाईचारा बनाने का काम किया, लोगों को जोड़ने का काम किया, आजाद समाज पार्टी की नीति, नियत, उद्देश्‍य बताने का काम किया, माता बहनों को सचेत करने का काम किया तो मैं विश्‍वास से कहता हूं कि आपके सामने कोई टिक नहीं पाएगा.

-प्रदेश परिवर्तन मांग रहा है और उस प्रदेश की कुर्सी पर आपका भाई, आपका लाल बैठेगा.

-सिंघु बॉर्डर पर भाई लखबीर सिंह की हत्‍या हुई. सारे नेता चुप. वो इसलिए क्‍योंकि उनका वोट बैंक ना बिगड़ जाए. कोई बोलने को राजी नहीं है. लेकिन आपका भाई वहां गया और उस परिवार को न्‍याय दिलाने का विश्‍वास दिलाया.

-बहनों की सुरक्षा के लिए भीम आर्मी से ज्‍यादा कोई नहीं, जो बहनों के सम्‍मान के लिए लड़ता हो.

-जो बहुजन समाज के लोग पुलिस सेवा में हैं, वो हमेशा ये प्रयास करते हैं जो गरीब, परेशान पीडि़त उनके पास आ गया, उसे न्‍याय दिला दें, लेकिन सरकार मैं बैठे हुए लोग उनके हाथ बांध देते हैं. वो उनको कुछ करने नहीं देते.

-हम सरकार में आएंगे तो सबसे पहले अलग विकलांग आयोग बनाएंगे. हर विकलांग को पंचायत में आरक्षण की व्‍यवस्‍था कराकर देंगे. उनको भी मुख्‍य धारा में जोड़ेंगे.

(Uttar Pradesh Assembly Election 2022)

चंद्रशेखर आजाद से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *