यूपीः दलित महिला ने किया बेटी से छेड़छाड़ का विरोध, तो उसे पीट-पीटकर मार डाला

Dalit, murder, Prayagraj, up crime, uttar pradesh, दलित, मौत, प्रयागराज, यूपी क्राइम, यूपी पुलिस, यूपी की ताजा खबरें

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दलितों के साथ होने वाले भेदभाव (Dalit harassments) का ऐसा मामला सामने आया है, जिसने प्रशासन पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. राज्य के प्रयागरज में एक दलित महिला ने बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध किया तो दबंगों ने उसके साथ मार पिटाई शुरू कर दी. दबंगों ने महिला को तब तक मार जब तक उसने अपने प्राण नहीं त्याग दिए.

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार दलित परिवार का कहना है कि दबंगों ने बच्ची के साथ सिर्फ छेड़खानी नहीं की थी, बल्कि उसके कपड़े जबरन फाड़कर जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. इस मामले में पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने मामला दर्ज कर दिया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दबंगों की पिटाई में दलित परिवार के कुछ लोग भी घायल हुए हैं. नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दो टीमों को किया गया गठन
बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर दलित महिला की पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने के मामले के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी मिलते ही आईजी के पी सिंह और एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र से बाहर से बुलाए गए आधा दर्जन के करीब अज्ञात लोगों की धरपकड़ के लिए दो टीमें गठित की गई हैं. तीनों नामजद आरोपी एक ही परिवार के हैं.

दोषियों को मिले फांसी की सजा
पुलिस के सामने गुहार लगाते हुए पीड़ित परिवार का कहना है कि उनकी बेटी के साथ सिर्फ छेड़छाड़ नहीं हुई है बल्कि दबंगों ने उसका बलात्कार करने की कोशिश की है. पीड़ित दलित परिवार ने दोषियों को फांसी की सजा के साथ ही इस मामले में जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर कोर्ट में चार्जशीट पेश की जाएगी और पुख्ता सबूत व गवाही के जरिए आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की भी कोशिश की जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *