राजस्थान: दलित ने मांगा वेतन, जिंदा जलाया, लाश को डीप फ्रीज़र में डाले रखा

Rajasthan Dalit demands salary, burnt alive, keeps corpse in deep freezer

राजस्‍थान में दलित उत्पीड़न (Dalit Atrocities) का ए‍क और मामला सामने आया है, इस घटना से पहले राजस्थान (Rajasthan) के जालौर जिले (Jalore) में शराब के नशे में कुछ लोगों ने एक दलित (Dalit) युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी ।

न्यु ईडीयन एक्सप्रेस की एक रिर्पाट के अनुसार घटना जयपुर (Jaipur) के अलवर (Alwar) जिले की है जहा मृतक कमल किशोर, कुमपुर भगेरी रोड पर संचालित शराब के ठेके पर काम करता था । म्रतक के भाई रुप सिंह ने स्‍थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें यह आरोप लगाया है कि 23 वर्षीय कमल किशोर को राकेश यादव और सूभाष चंद ने जान बूझकर जलाया है क्‍योकि वह अपनी पांच महिनों से लंबित मजदूरी मांग रहा था, ठेकेदार उसे धमकाते और पीटते भी थे । दो संदिग्धों में से एक स्थानीय सरपंच का बेटा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर, दोनों मालिक झड़का गांव में कमल के घर आए और उसे अपने साथ ले गए। अगले दिन जब कमल के परिवार को पता चला कि शराब के ठेके पर आग लग गई है, तब वह स्‍थानीय पुलिस के साथ घटनास्‍थल पर पहुंचे और उन्‍होंने पाया कि कमल का जला हुआ शव शराब के ठेके पर एक लोहे के कंटेनर कम डीप फ्रीजर के अंदर पड़ा था ।

कमल के परिवार ने आरोप लगाया कि मालिकों ने कमल पर पेट्रोल डाला, उसे अंदर रहने के लिए मजबूर किया और फिर कंटेनर में आग लगा दी। उनकी शिकायत पर, पुलिस ने राकेश और सुभाष के खिलाफ एससी-एसटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *