दिल्ली कैंट: दलित लड़की के पार्थिव शव के बचे हुए हिस्से का हुआ दाह संस्कार

Delhi Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case Leftover body of Dalit Valmiki girl cremated

नई दिल्ली : दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के दिल्‍ली कैंट स्थित पुरानी नांगल गांव में जिस दलित बच्‍ची की कथित रेप के बाद हत्या (Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case) कर दी गई थी, उसके बचे हुए मानव ऊतक और पांव का बुधवार को उसके माता पिता ने दाह संस्कार कर दिया.

लड़की की एक अगस्त को मौत हो गई थी. माता पिता का आरोप है कि बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या की गई तथा शवदाहगृह के पुजारी ने जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा, “लड़की के माता पिता को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से उसके पार्थिव शरीर के अंश मिले. उन्होंने ओल्ड नांगल शवदाहगृह में अपने 15-20 परिचितों की उपस्थिति में दाह संस्कार कर दिया.”

Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case की सभी खबरें यहां क्लिक कर पढ़ें… 

इस दिल्‍ली पुलिस की ओर से ऐहतियातन बच्‍ची के घर, उसके आसपास और पुरानी नांगल गांव श्‍मशान घाट पर कड़ी सुरक्षा रखी गई. बता दें कि मृतक बच्‍ची का परिवार मूल रूप से राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर का रहने वाला है.

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस ने बीते बुधवार शाम को तय किया कि अब मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी. पहले Delhi Cantt Dalit girl Rape and Murder मामले की जांच स्‍थानीय पुलिस कर रही थी. द‍िल्‍ली पुलिस ने लगातार बनते राजनीत‍िक दवाब और मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इसकी जांच का जिम्‍मा क्राइम ब्रांच को सौंप द‍िया. द‍िल्‍ली पुलिस की ओर से आध‍िकार‍िक रूप से जानकारी दी गई क‍ि दक्षिणी पश्चिमी दिल्‍ली के PS Delhi Cantt में दिनांक 2 अगस्‍त 2021 को दर्ज FIR no. 261/21 मामले की जांच को क्राइम ब्रांच को ट्रांस्‍फर किया जाता है, ताकि न्याय के हित में और तेज व वैज्ञान‍िक ल‍िहाज से गत‍ि प्रदान करने के ल‍िए ऐसा किया गया है .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *