त्रिलोकपुरी में दलित बच्‍ची से रेप मामले में दिल्‍ली महिला आयोग का एक्‍शन, दिल्‍ली पुलिस को नोटिस

Trilokpuri Dalit girl rape Delhi Commission for Women sends notice to Delhi Police

नई दिल्‍ली : पूर्वी दिल्‍ली (East Delhi) के मयूर विहार थाना क्षेत्र (Mayur Vihar Police Station) स्थित त्रिलोकपुरी (Trilokpuri) में रेप की शिकार हुई दलित बच्ची (Dalit Girl) जिंदगी के लिए अस्पताल में जंग लड़ रही है. अभी तक उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मेडिकल रिपोर्ट से भी इसकी पुष्टि हो चुकी है कि उसके साथ रेप हुआ है. दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने गुरुवार को इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है.

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने त्रिलोकपुरी इलाके में 6 साल की बच्ची से रेप मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया. आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजे नोटिस में कहा है कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखा जाए और 16 अगस्त पूर्वाह्न 11.00 बजे तक मांगी गई सारी जानकारियां आयोग को दी जाएं, ताकि इस मामले में अगली कार्रवाई तय की जा सके.

Delhi Commission for Women ने दिल्‍ली पुलिस से इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी, गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण तथा मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.

त्रिलोकपुरी में दलित बच्‍ची से रेप मामले की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली महिला आयोग को सूचित किया गया है कि 11 अगस्त 2021 को 6 वर्षीय बच्ची का अपहरण कर उसके साथ रेप किया गया. घटना के वक्‍त वह अपने घर के बाहर खेल रही थी. घटना के बाद बच्ची की हालत बहुत खराब थी. उसका लगातार खून बह रहा था. और उसे इलाके लिए एम्स रेफर कर दिया गया है. अब वहीं उसका इलाज चल रहा है. दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक यह बहुत ही गंभीर मामला है.

Delhi Cantt Dalit Girl Rape & Murder Case की सभी खबरें यहां क्लिक कर पढ़ें… 

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली कैंट के पुरानी नागंल इलाके में 9 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी और मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि मयूर विहार थानाक्षेत्र के त्रिलोकपुरी इलाके में 6 साल की बच्ची के यौन शोषण का मामला सामने आ गया. पीड़ित बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. जब बच्ची की मेडिकल रिपोर्ट आई तो पता साफ हो गया कि उसके साथ बलात्कार किया गया था.

बलात्कार का आरोप बच्ची के पड़ोसी पर है. पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में भी लिया है. लेकिन बच्ची की हालत अभी बहुत गंभीर बनी हुई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *