पुलिस की पिटाई से दलित युवक की मौत का आरोप, परिवार से मिलने जाएंगे चंद्रशेखर आजाद

ambedkar nagar

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पुलिस (Uttar Pradesh Police) की कार्रवाई पर सवाल उठने वाली घटना सामने आई है. यूपी के आंबेडकर नगर में एक दलित युवक (Dalit Men beaten by Police) की पुलिस की पिटाई से मौत का मामला सामने आया है. परिजनों ने पुलिस की पिटाई से हुई मौत का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है.

परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसे पुलिस ने 24 मार्च को उस समय उठा लिया, जब वह त्रिमुहानी बाजार में सब्जी खरीदने गया हुआ था. हिरासत में लिए जाने के बाद 26 मार्च को देर शाम छोड़ा गया.

पुलिस ने लिए 32 हजार रुपये
परिजनों का कहा है कि पुलिस ने थाने के दलाल अजय चौरसिया के माध्यम से उनसे ₹32000 भी ले लिए. आरोप है कि पुलिस की पिटाई से दलित युवक को गंभीर चोटे आई थीं, जिसके कारण 28 मार्च की शाम उनकी हालत अचानक बिगड़ गई. अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी.

दलित परिवार से मिलने जाएंगे चंद्रशेखर आजाद
वहीं, इस मामले पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrasekhar Azad) ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) और पुलिस पर निशाना साधा है. चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट किया, आंबेडकर नगर में एक दलित युवा की पुलिस ने बेरहमी से पीट पीटकर हत्या कर दी. इससे पहले जियाउद्दीन की भी पुलिस ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी.

 

पुलिस ने सार्वजनिक नहीं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

फिलहाल पुलिस ने दलित युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) जिले में पुलिस कस्टडी में हुई जियाउद्दीन की मौत (Police Custody Death) का मामला सामने आया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *