हांसीः लघु सचिवालय के बाहर लगे अंबेडकर जयंती के बैनर को शरारती तत्वों ने फाड़ा, लोगों में रोष

hansi

हांसी. 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती (Baba Saheb Ambedkar birth anniversary) मनाने के लिए देशभर में तैयारियां की जा रही हैं. इन तैयारियों के बीच हरियाणा के हांसी में कुछ शरारती तत्वों ने लघु सचिवालय के बाहर लगे डॉक्टर अंबेडकर जयंती की शुभकामनाओं वाले एक लेख को फाड़कर नीचे गिरा दिया. आंबेडकर जयंती के फ्लेक्स को फाडे़ जाने से हांसी में रहने वाले दलित समुदाय में रोष देखने को मिल रहा है.

लघु सचिवालय के बाहर इस तरह की घटना सामने आने के बाद नेशनल अलायंस फ़ॉर दलित ह्यूमन राइट्स के सदस्य अधिवक्ता रिखी राम, अधिवक्ता रोहित कलसन, अधिवक्ता रजत कलसन ने पुलिस शिकायत देकर शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

हांसी में 5 जगह पर लगाए गए थे फ्लेक्स बैनर
शिकायतकर्ता रजत कलसन ने बताया कि आगामी 14 अप्रैल को डॉक्टर बीआर अंबेडकर की जयंती है, जिसे भारत ही नहीं पूरे विश्व में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. उन्होंने कहा कि हांसी शहर में पांच जगह पर बाबा साहब डॉक्टर बी आर अंबेडकर की जयंती की शुभकामनाएं बारे एक फ्लेक्स बैनर लगाए थे जिनमें से एक लघु सचिवालय हांसी के बाहर भी लगाया था.

गत रात्रि को कुछ शरारती तत्वों ने बैनर को फाड़कर बाबा साहब डॉक्टर और अनुसूचित जाति का अपमान करने की नियत से उसे नीचे गिरा दिया. कलसन ने बताया कि इस घटना के बाद पूरे दलित समाज में बेहद रोष है. इस बारे उन्होंने एसपी हांसी से मिलकर मुकदमा दर्ज करने और शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *