दिल्‍ली: नांगल गांव की दलित बच्‍ची के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देगी दिल्‍ली सरकार

Delhi Govt Arvind Kejriwal announce to give rs 10lakh to Dalit girl Parents Nangal Village

नई दिल्‍ली : दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कैंट इलाके में स्थित नांगल गांव (Nangal Village) में दलित बच्‍ची (Dalit Girl) से कथित रेप, संदिग्‍ध मौत और बिना रजामंदी लाश जलाए जाने के मामला तूल पकड़ने के बाद दिल्‍ली सरकार ने तय किया है वह बच्‍ची के मां-बाप को दस लाख रुपये का मुआवजा देगी. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के दलित बच्‍ची के परिजनों से आज मुलाकात करने के दौरान यह ऐलान किया गया.

पढ़ें : चंद्रशेखर आजाद का ऐलान, मैं दिल्‍ली में तब तक रहूंगा, जब तक मांगें पूरी नहीं होतीं

इस दौरान मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा कि जो बच्ची के साथ अन्याय हुआ है वह बेहद दुखद है. बच्ची को वापस नहीं लाया जा सकता है, लेकिन दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. उन्‍होंने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को ₹10 लाख का मुआवजा देगी. साथ ही इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए जाएंगे.

उन्‍होंने कहा कि इस केस में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील भी लगाएगी, ताकि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा हो.

पढ़ें- दिल्‍ली: चंद्रशेखर आजाद नांगल गांव में मृतक दलित बच्‍ची के परिवार से मिले, कहा- दोषियों को फांसी हो 

उनसे पहले कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी आज पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िलकर उनको न्‍याय द‍िलवाने का भरोसा द‍िया.

पढ़ें : दिल्‍ली के बाद यूपी के हरदोई में भी दलित बच्‍ची से रेप, हत्‍या कर शव खेत में फेंका

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीड़‍ित पर‍िवार से म‍िलने को लेकर कहा क‍ि मैं नाबाल‍िग लड़की के पर‍िवार से म‍िला. मैंने परिवार से बात की. वे न्याय चाहते हैं और कुछ नहीं. वे कह रहे हैं कि उन्हें न्याय नहीं दिया जा रहा है और उनकी मदद की जानी चाहिए. हम ऐसा करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि ‘मैं आपके साथ खड़ा हूं. न्याय मिलने तक उनके साथ खड़ा हूं’.

इसके तुरंत बाद उन्होंने ट्वीट किया: “उनके माता-पिता के आंसू एक ही बात कह रहे हैं – उनकी बेटी, इस देश की बेटी, न्याय की पात्र है. मैं न्याय के इस पथ पर उनके साथ हूं.”

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *