जबलपुर : दलित युवक को बुरी तरह मारा, सिर मुंडवाकर थूक चटवाया, गांव में घुमाया

Madhya Pradesh Jabalpur Dalit youth badly beaten head shaved

नई दिल्‍ली/भोपाल : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के एक गांव में दबंगों द्वारा एक दलित (Dalit) युवक और उसके दोस्‍त के साथ जातीय आधार पर उत्‍पीड़न (Caste based Violence) करने का मामला सामने आया है. इस घटना में दलित युवक और उसके दोस्त को न केवल जमकर मारा पीटा गया, बल्कि उनसे थूक भी चटवाया गया. उनके बाल तक काट दिए और जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया.

बताया जा रहा है कि युवक का कसूर केवल इतना था कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को एक मोबाइल फोन गिफ्ट में दे दिया थ और लड़की सवर्ण जाति से ताल्‍लुक रखती है.

यह घटना जबलपुर (Jabalpur) जिले के चरगवां क्षेत्र के दामन खमरिया गांव की बताई गई है, जहां लड़के द्वारा मोबाइल दिए जाने की जानकारी लगने पर युवती के परिजनों ने उसे और उसके दोस्त को बहुत मारा. वे केवल यहीं तक नहीं रूके. युवक और उसके दोस्‍त का सिर मुंडवाया गया और जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया.

पुलिस के अनुसार, दामन खमरिया गांव निवासी राजकुमार मेहरा (20) ने शिकायत दर्ज कराई कि वह गांव की 19 वर्षीय युवती से प्रेम करता है. युवती ने उससे बात करने के लिए एक मोबाइल फोन मांगा था. युवक ने अपने दोस्त महेंद्र (21) से मोबाइल लेकर उसे गिफ्ट कर दिया. इसके बाद दोनों में बात होने लगीं.

घटना का वीडियो देखें…

22 मई को युवती के पिता ने उसके पास फोन देख लिया, जिसमें उन्‍हें पता चला कि यह दलित युवक ने उन्‍हें दिया है. इसके बाद लड़की के पिता और उनसे परिवार के अन्य लोग राजकुमार और उसके दोस्त महेंद्र को पकड़कर घर ले आए. दोनों को यहां मारा गया. उनके सिर का मुंडन कर जूते-चप्पलों की माला पहना पूरे गांव में घुमाया गया.

ये भी पढ़ें : सवर्णों की जिद-‘चमार हो, घोड़ी पर बारात नहीं निकलने देंगे’, भीम आर्मी ने भी ठानी- बारात निकवाकर रहेंगे

राजकुमार और महेंद्र का यह भी आरोप है कि दबंगों ने उन्‍हें थूककर उसे चाटने के लिए भी मजबूर किया. साथ ही उन्‍हें धमकी दी गई कि दोनों को काट डाला जाएगा.

मामले का वीडियो अचानक वायरल होने के बाद वह गरमा गया, जिसके बाद पुलिस ने केस में चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है. टीआई रीतेश पांडे के मुताबिक प्रकरण में पवन, शिवकुमार, नन्हें और घनश्याम को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रदेश अध्‍यक्ष कोमल अहिरवार ने नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने कहा है कि दलित विरोधी शिवराज मामा दलितों पर हो रहे अपराधों पर अंकुश नही लगा पा रही है तो उन्‍हें कुर्सी छोड़ देनी चाहिए. छत्तरपुर के बाद अब जबलपुर में दलित युवक का मुंडन कर जूते की माला पहनाकर थूक चटवाने जैसे घृणित कृत्य किये जा रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान मामा कुंभकर्ण की नींद से उठें.

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सभी खबरें यहां पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *