राजस्‍थान : दलित युवक पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, हालत गंभीर

Rajasthan Tonk Dalit Girl Raped Murder
जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के जालौर जिले (Jalore) में शराब के नशे में कुछ लोगों ने एक दलित (Dalit) युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. यह घटना आदरवाड़ा गांव की बताई जा रही है. इस घटना में पीड़ि‍त 50 फीसदी तक झुलस गया है. बताया जा रहा है कि दलित युवक ने किसी तरह से मिट्टी में लेटकर अपनी अपनी जान बचाई.
दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित युवक का गुजरात (Gujarat) के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मंगलवार को इस बाबत पुलिस में रिपोर्ट दर्ज हुई और दो युवकों को हिरासत में लिया गया.
पीड़ित का नाम श्रवण कुमार है. उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह सोमवार शाम को दूध लेकर घर लौट रहा था. रास्ते में वह अवैध शराब के ठेके पर खड़े अपने भाई को लेने वहां पहुंचा. इस दौरान वहां वहां शराब के नशे में जितेन्द्र सिंह, रघुवीर सिंह और शेर सिंह खड़े थे, जिनसे उसकी मामूली कहासुनी हो गई.
इससे तमतमाए इन लोगों ने बोतल में रखा हुआ पेट्रोल उस पर छिड़क दिया और आग लगा दी. श्रवण ने बड़ी ही मुश्किल से जमीन पर लेटकर अपनी जान बचाई. वहां मौजूद कुछ लोगों ने मिट्टी डालकर उसकी मदद की, ताकि आग बुझाई जा सके. श्रवण कुमार का आरोप है कि तीनों युवक गांव में हमेशा दबंगाई करते हैं.
रिपोर्ट के अनुसार, श्रवण कुमार को जली अवस्‍था में रानीवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे गुजरात रेफर कर दिया गया. अभी श्रवण कुमार का गुजरात के धानेरा में राजस्थान हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.
डॉक्‍टरों का कहना है कि श्रवण 50 फीसदी तक झुलस गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नवज्योति गोगोई भी मंगलवार शाम रानीवाड़ा पहुंचे उन्‍होंने पुलिस थाने में आला अधिकारियों की बैठक लेकर घटना की जानकारी ली. उधर, दलित संगठन इस घटना का पुरजोर विरोध कर रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *