‘भंगी’ कहकर बुरा फंसी ‘बबीता जी’, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

munmun dutta

हांसी (हिसार). राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ( National Scheduled Castes Commission) ने अनुसूचित जाति के बारे में सोशल मीडिया पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) सीरियल की अभिनेत्री बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) की ओर से की गई टिप्पणी पर संज्ञान लिया है. आयोग के चंडीगढ़ स्थित जोनल कार्यालय के निदेशक ने हांसी पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

मुनमुन दत्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले अनुसूचित जाति राइट एक्टिविस्ट रजत कलसन ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में एक पत्र लिखकर आयोग से मांग की थी कि हांसी पुलिस अधीक्षक को थाना शहर हांसी में अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपी मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी के बारे में आदेश जारी किए जाएं.

15 दिन के अंदर आयोग ने मांगा जवाब
इस पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए हांसी एसपी को नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है और मुकदमे की स्टेटस रिपोर्ट भी तलब की है. गौरतलब है कि 10 मई को तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता उर्फ बबीता ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालकर अनुसूचित जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी.

इस बारे में शिकायतकर्ता रजत कलसन ने हांसी एसपी को शिकायत देकर कर थाना शहर हांसी में 13 मई को अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.

1 thought on “‘भंगी’ कहकर बुरा फंसी ‘बबीता जी’, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट”

  1. RTI ACTIVIST DESHRAJ

    Thanks for We are very happy with the action taken by Rajat Bhai Kalsan, but this harekhor Munmun Dutta has not been arrested yet, it is very sad that immediately arrest him and put him in jail.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *