गिड़गिड़ाता रहा दलित, बेरहमी से पीटते रहे दबंग, फिर जो हुआ वो डरावना है

sultanpur dalit

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ होने वाले अत्याचारों (Abuse with Dalit) की घटनाओं में कमी होती नजर नहीं आ रही है. सैफई में प्रधान द्वारा दलित युवक को गोली मारने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते हैं और अब सुल्तानपुर (Sultanpur) में ऐसी वारदात सामने आई है, जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. सुल्तानपुर जिले में दबंगों ने एक दलित को काफी देर तक बेरहमी से पीटते हुए पुलिस को ही चैलेंज कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धनपतगंज थाना क्षेत्र के अगई के ब्रह्मादीन कोरी व काशीराम कोरी के बीच भूमि विवाद है. आरोप है कि पीड़ित काशीराम ने दबंगों के फरमान को न मानते हुए कुछ कह दिया. जिस पर गुस्सा जाहिर करते हुए दबंगों ने दलित बुजुर्गों को बुरी तरह से पीटा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Social media Viral) हो रहा है.

दंबगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला
इस घटना में गौर करने वाली बात ये है कि दलित बुजुर्ग को पीटते हुए दबंगों ने खुद वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पुलिस को चैलेंज किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि पीड़ित दबंगों से जिदंगी की भीख मांगता रहा लेकिन दबंगों का दिल नहीं पसीजा.

फिलहाल घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की जा रही है. लोगों का कहना है कि व्यक्ति किसी भी जाति को इस तरह की घटना होना इंसानित के स्तर को गिराता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *