Breaking

तेज रफ्तार ट्रक ने बुझा दिए दलित परिवार के तीन चिराग, आजाद समाज पार्टी ने दमोह प्रशासन को दी चेतावनी

High speed truck killed 3 childs of Dalit family Azad Samaj Party warned Damoh administration

नई दिल्‍ली/दमोह: बीते 4 दिन पूर्व मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बटियागढ़ थाना अंतर्गत ग्राम आंजनी की टपरियो में एक तेज रफ्तार ट्रक ने हंसते-खेलते दलित परिवार (Dalit Family) का जीवन तहस नहस कर दिया. इस तेज रफतार ट्रक की चपेट में आकर हरिराम अहिरवार के 2 पुत्र और एक पुत्री की मृत्‍यु हो गई. साथ ही हरिराम और उनकी पत्नी गंभीर हालत में आज भी दमोह चिकित्सालय में भर्ती हैं. हरिराम अहिरवार के परिवार से मिलने एवं उनकी समस्याओं को सुनने आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) (Azad Samaj Party) के प्रदेश अध्यक्ष कोमल अहिरवार (Komal Ahirwar) अपनी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे, जहां मृतकों के परिजनों ने उन्‍हें बताया क‍ि उनके बच्चों की जान बच जाती अगर समय पर एम्बुलेंस आ जाती. दो घंटे बाद एम्बुलेंस आई, जिसमे ऑक्सीजन नहीं थी.

कोमल अहिरवार ने बताया कि मृतक बच्‍चों के परिजनों ने उन्‍हें बताया क‍ि शासकीय चिकित्सालय बटियागढ़ में भी ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं थी, इस लापरवाही ने उनके बच्चों की जान ली है. अगर बटियागढ़ पुलिस और RTO विभाग ने इन ओवरलोड डंफरों पर निगरानी रखी होती एवं रोड ठेकेदार ने ग्राम में स्पीड ब्रेकर बनवाए होते तो मेरे तीनों बच्चों की जान बच जाती है. उन्‍होंने कहा कि इन से भी बड़े हत्यारे ग्राम के सरपंच सचिव हैं, जिन्होंने PM आवास योजना का लाभ सिर्फ इसलिए नही दिया क्योंकि हम गरीबी के कारण 20 हजार रुपए नहीं दे पाए थे. अगर मेरी टपरिया की जगह पक्का मकान होता तो मेरा परिवार की सुरक्षा यह घर कर देता पर ऐसा नहीं हो सका और मेरे परिवार के तीनों चिराग बुझ गए.

प्रदेश अध्यक्ष कोमल अहिरवार (Komal Ahirwar) उनकी व्यथा सुनकर भावुक हो गए एवं मृतकों के परिजनों से वादा किया कि मैं दमोह से लेकर दिल्ली तक भी जाना पड़ा तो भी जाऊंगा पर दोषियों को दंड दिलाकर ही रहूंगा. साथ दमोह प्रशासन को चेतावनी दी कि तीन दिन के अंदर सबसे पहले बटियागढ़ अस्पताल में घटना के समय डयूटी पर उपस्थित समस्त अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित किया जाए एवं एम्बुलेंस के कर्मचारियों को निलंबित मुकदमा किया जाए.

उन्‍होंने कहा कि RTO विभाग तत्काल ओवरलोडिड ट्रकों को राज सास किया जाए एवं आंजनी ग्राम में ही नहीं प्रत्येक ग्राम में कम से कम 10 स्पीड ब्रेकर बनवाए जाएं. साथ PM आवास के अंतर्गत मकान बनवाने का कार्य शुरू किया जाए एवं 10-10 लाख रुपये राशि की मदद की जाए अन्यथा तीन दिवस बाद भीम आर्मी, आज़ाद समाज पार्टी ग्राम वासियों के साथ मिलकर पूरे 18 Km की सड़क पर अपने हाथों से सड़क खोदकर स्पीड ब्रेकर बनाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी दमोह प्रशासन की होगी.

मध्यप्रदेश आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुख्य रूप से आजाद समाज पार्टी कांशीराम के संभाग उपाध्यक्ष विजय चौधरी, संभाग महासचिव वीरेश सेन, संभाग महासचिव अनुराग चौधरी, संभाग सचिव संदीप, जिला प्रभारी इमरान खान, पूर्व नगर अध्यक्ष यशवंत एवं पथरिया विधान सभा प्रभारी जान मोहम्मद खान एवं विधानसभा सचिव हाकम सिंह के साथ ग्रामवासी उपस्थित थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *