रोज अश्‍लील टिप्‍पणियों से परेशान थी दलित किशोरी, की आत्‍महत्‍या

Dalit girl suicide after obscene remarks Madhya Pradesh Tikamgarh District

टीकमगढ़ : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ जिले (Tikamgarh District) के एक गांव में 16 वर्षीय एक दलित किशोरी (Dalit Girl Suicide) ने कथित रूप से गांव के कुछ लड़कों की छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या कर ली. यह घटना सोमवार शाम को टीकमगढ़ से करीब 45 किलोमीटर दूर टानगा गांव में हुई.

जतारा पुलिस थाना प्रभारी त्रिवेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी ने सोमवार शाम को कथित तौर पर सल्फास खा लिया, जिससे हालत बिगड़ने पर उसे यहां जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए झांसी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि इस बालिका ने वहां उपचार शुरू होने के पहले ही दम तोड़ दिया.

त्रिवेदी ने बताया कि मृतक दलित (Dalit Girl) बालिका के भाई के अनुसार उसकी बहन पर गांव के दो-तीन लड़के हमेशा अश्लील टिप्पणी करते थे और अन्य तरह से तंग करते थे जिसके वजह से उसका घर से निकलना मुश्किल हो गया था.

उन्होंने कहा कि पिछले छह-सात दिनों की छेड़छाड़ से वह बेहद परेशान थी और अपनी परेशानी के बारे में उसने अपने परिजनों को अवगत करा दिया था. इसके बावजूद उसके परिजन द्वारा मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई.

त्रिवेदी ने कहा कि इस मामले में फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और उन कथित मनचलों की पहचान की जा रही है जिनसे तंग आकर किशोरी को अपनी जान गवांनी पड़ी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *