दलित-गुर्जर वोटों पर सपा की नजर, 2022 चुनावों की तैयारी में अखिलेश

akhliesh yadav

लखनऊ. 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) की तैयारियों में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhliesh Yadav) अभी से जुट गए हैं. अखिलेश यादव मंगलवार को मेरठ के मवाना में रैली को संबोधित करेंगे और साथ ही गुर्जर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

इस दौरान अखिलेश यादव पश्चिम यूपी में गुर्जरों और दलितों को साधकर अपने सियासी और सामाजिक समीकरण को मजबूत करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि यह क्षेत्र बसपा को छोड़कर सपा में शामिल हुए दलित नेता योगेश वर्मा का क्षेत्र माना जाता है.

मायावती की मजबूत है क्षेत्र में पकड़
बता दें कि इस क्षेत्रों में दलित वोटों के कारण मायावती की खास पकड़ मानी जाती है. पश्चिम यूपी में मुस्लिम और जाट के बाद दलित मतदाता काफी अहम माने जाते हैं. गुर्जर समुदाय एक समय कांग्रेस और सपा के परंपरागत वोटर रहा है, लेकिन फिलहाल बीजेपी के पक्ष में मजबूती से जुड़ा हुआ है.

किसान आंदोलन के बहाने हो चुकी हैं पंचायत
किसान आंदोलन के बहाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, आरएलडी नेता जयंत चौधरी और अरविंद केजरीवाल मेरठ में किसान पंचायत कर चुके हैं. इनके बाद अब अखिलेश यादव मेरठ के मवाना से मिशन 2022 का आगाज करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *