दलित नाबालिग को अगवा कर जबरन करवाया धर्मांतरण, फिर किया निकाह…

पटना. बिहार के जमुई जिले में एक 15 साल की नाबालिग को किडनैप कर पहले जबरन धर्म परिवर्तन कराने और फिर निकाह करने का मामला सामने आया है. घटना चंद्रदीप थाना इलाके की है, जहां पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत देते हुए अपनी नाबालिग बेटी को किडनैप कर जबरदस्ती निकाह करने का आरोप लगाया है.

पुलिस शिकायत में पीड़ित लड़की के पिता ने कहा, 23 मई की रात आठ बजे उनकी बेटी शौच करने के लिए बाहर गई थी. उसके बाद से वह घर नहीं लौटी है. 30 मई को पता चला कि दीननगर निवासी मोहम्मद मुस्ताक के पुत्र पप्पू खान ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह कर लिया है. जब लड़की के परिजन खान के घर पहुंचे, तो उसने गाली-गलौज करते हुए सबको वहां से भगा दिया. साथ ही धमकी दी कि इसकी शिकायत थाने में या कहीं और की तो पर लड़की के पूरे परिवार को जान से मार देगा.

अगल-बगल की लड़कियों को भी उठा लेंगे
उसने धमकी देते हुए कहा कि तुम शिकायत करोगे तो तुम्हारे अगल-बगल की सभी लड़कियों को भी उठा लेंगे. पीड़ित परिवार ने पुलिस से उन लोगों को सुरक्षा देने की मांग करते हुए कहा कि उनकी तादाद गांव में काफी कम है, ऐसे में उन लोगों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः- UP Assembly Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारी में मायावती, बसपा में किया बड़ा फेरबदल

राज्य में धर्म परिवर्तन संबंधित कानून नहीं
आवेदन मिलने के बाद चंद्रदीप थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी गई है. इस मामले पर SDPO का कहना है कि बिहार में धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कानून लागू नहीं है. लेकिन, अपराध के मुताबिक आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दलित आवाज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *