HC ने दी थी सुरक्षा, लेकिन दलित से शादी की चाह रखने वाली लड़की को पिता ने ही मार डाला

Karnataka Dalit Group Leader Killed

जयपुर/दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में ऑनर किलिंग (Honor Killing) का एक बड़ा केस सामने आया है. दौसा जिले में लिव इन रिलेशन में रहने वाली एक लड़की को उसके पिता ने की मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं बेटी की हत्या करने के बाद पिता पुलिस थाने पहुंचा और सरेंडर किया. खास बात ये है कि काफी समय पहले लड़की ने हाई कोर्ट में अर्जी देकर पुलिस सुरक्षा ली थी.

हालांकि कोर्ट के आदेश के बावजूद लड़की को पुलिस सुरक्षा नहीं मिली. न्यूज18 इंडिया पर प्रकाशित पर रिपोर्ट के अनुसार, लड़की का नाम पिंकी सैनी है और वो दौसा के रामकुंड इलाके में रहती थी. पिंकी रोशन महावर नाम के लड़के से प्यार करती थी. रोशन महावर एक दलित वर्ग से आता था.

16 जनवरी को हुई थी पिंकी की शादी
इसी साल 16 फरवरी को पिंकी ने परिजनों की रजामंदी से शादी की थी. शादी के बाद पिंकी 21 फरवरी को अपने प्रेमी रोशन के साथ घर से फरार हो गई और राजस्थान होई कोर्ट की शरण ले ली. वहां पिंकी ने रोशन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई. इसके साथ ही परिजनों पर जबरन शादी का आरोप लगाया.

हाईकोर्ट ने दिए थे पुलिस सुरक्षा के आदेश
इसके बाद हाईकोर्ट ने पुलिस को पिंकी और रोशन को सुरक्षा प्रदान करने के आदेश दिए थे. इसके बाद 1 मार्च को पिंकी सैनी अपने प्रेमी के घर दौसा शहर के झालरा का बास में आई थी. बताया जा रहा है कि एक दलित लड़के से पिंकी द्वारा शादी किए जाने के बात से परिजन काफी नाराज थे. नाराज पिता ने गुस्से में इतना बड़ा कदम उठाया. दौसा जिले में इतनी बड़ी घटना होने के बाद पुलिस प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *