सपा के साथ गठबंधन में उतर सकते हैं चंद्रशेखर आजाद, इतनी सीट पर उतर सकती है ASP- रिपोर्ट

chandrashekhar azad ravan UP Chunav 2022 Akhilesh Yadav

नई दिल्‍ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है कि भीम आर्मी (Bhim Army) चीफ और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के मुखिया चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) किसके साथ गठबंधन करेंगे. ऐसे में सूत्र बता रहे हैं कि चंद्रशेखर आजाद इन चुनावों में समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ जा सकते हैं. कहा यह भी जा रहा है कि चंद्रशेखर आजाद की पार्टी अखि‍लेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्‍व वाली समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर एक सीट पर चुनावी मैदान में उतरेगी.

OBC Reservation: मध्‍यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण पर अब भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी का अगला प्‍लान क्‍या है?

एक रिपोर्ट के अनुसार, चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से हुई बात के मुताबिक उन्हें दलित चेहरे के रूप में यूपी के चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चंद्रशेखर रावण लखनऊ में ही मौजूद हैं और वह अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. समाजवादी पार्टी चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी को एक सीट दे सकती है.

Uttarakhand Assembly Election 2022 : चंद्रशेखर आजाद ने 3 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, भूमिहीन किसानों से लेकर सफाईकर्मियों के लिए बड़े वादे

दरअसल, चंद्रशेखर आजाद की पार्टी और संगठन का सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर और हाथरस (Saharanpur, Bijnor, Bulandshahr and Hathras) जिलों में अच्छा प्रभाव है. ऐसे में अगर चंद्रशेखर खुद मैदान में उतरते हैं तो वे बसपा के पारंपरिक वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं. उनका युवाओं के अंदर काफी क्रेज भी है.

चुनाव जीतते ही यूपी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी 8 घंटे करेंगे, हर हफ्ते एक छुट्टी देंगे, सैलरी बढ़ाएंगे : चंद्रशेखर आजाद का बड़ा वादा

हालांकि अभी देखना यह होगा कि उनका सपा के साथ किस तरह से गठबंधन होता है. कहा जा रहा है कि आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है और माना जा रहा है कि इसमें सीटों के बंटवारे पर ऐलान हो सकता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *